अब तेरा क्या होगा राम रहीम? सामने आ रही काली करतूतें

Crime, News

जेल में अपने पापों की सज़ा भुगत रहे राम रहीम के कारनामें एक के बाद एक सामने आ रहे हैं और उसके इन कारनामों को देखकर तो यही लगता है कि उसकी आगे की जिदंगी जेल में ही कटेगी। फिलहाल राम रहीम साध्वी यौन शोषण मामले में जेल में बंद है। अभी हाल ही में राम रहीम को एक और मामले में उम्रकैद की सज़ा सुनाई गई है।

आपको बता दें कि राम रहीम को पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने उम्रकैद की सज़ा सुनाई है। कोर्ट ने राम रहीम के अलावा तीन अन्य दोषियों को भी उम्रकैद की सजा सुनाई है। बता दें कि 16 साल इस पुराने मामले में कोर्ट ने राम रहीम के साथ ही तीन अन्य दोषियों कुलदीप सिंह, निर्मल सिंह और कृष्ण लाल को भी उम्रकैद की सजा सुनाई। इसके अलावा सभी पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

कोर्ट के इस फैसले पर पत्रकार रामचंद्र छत्रपति के बेटे ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह सत्य की जीत हुई है। इस फैसले से मुझे काफी राहत महसूस हो रही है। वैसे तो हमने फांसी की मांग की थी लेकिन सजा से हम संतुष्ट हैं।

क्या है पूरा मामला

साल 2002 में पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। छत्रपति अपने समाचार पत्र में डेरा से जुड़ी खबरों को उजागर करते थे। पत्रकार छत्रपति की हत्या के बाद परिजनों ने मामला दर्ज कराया था और बाद में मामला सीबीआई को सौंप दिया गया था। सीबीआई ने 2007 में चार्जशीट दाखिल की थी और इसमें डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम को हत्या की साजिश रचने का आरोपी माना था।

 

Leave a Reply