Press "Enter" to skip to content

4 महीने का ये बच्चा पहनता है हेलमेट, वजह जान कर हो जाएंगे हैरान

Spread the love

यदि आप कन्स्ट्रक्शन साईट पर काम कर रहे तो आपके लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य होता है। आपने स्कूटर और बाइक चलाते समय लोगों को हेलमेट पहने देखा होगा और यदी कोई हेलमेट नहीं पहनता तो उसे चलान के रूप में ट्रैफिक पुलिस को फाइन भरना पड़ता है।

आपको सुनने में थोड़ा अटपटा लगेगा अगर कोई परिवार अपने ही घर में हेलमेट पहनकर रहता हो तो? जी हां यह एक सच्ची घटना है। टेक्सास के सेन अंतोनियो में रहने वाला यह परिवार पिछले एक महीने से अपने घर में ही हेलमेट पहनकर रह रहा है और आने वाले समय में भी ऐसे ही रहने वाला है। हालांकि इसके पीछे जो वजह है वह आपके दिल को छू लेगी।

दरअसल, ऐसा करने के पीछे उनके परिवार का एक मकसद है। टेक्सास के सेन अंतोनियो में रहने वाले इस परिवार के हर सदस्य हेलमेट पहनकर ही रहते है क्योंकि इस परिवार में एक चार महीने का बच्चा है जो एक खतरनाक बीमारी का शिकार है।

गैरी गुटीरेज के 4 महीने के बेटे जोन्स को एक दुर्लभ किस्म की बीमारी हो गई हैं। इस बिमारी को Plagiocephaly कहते है और जोन्स का इलाज अभी भी चल रहा हैं। डॉक्टरों ने कहा है इस बीमारी में  सिर का साइज नॉर्मल से कुछ बड़ा हो जाता है। और ऐसा ही कुछ जोन्स के साथ भी हो रहा था, इस बीमारी के कारण उसका सिर औसत आकार से कुछ ज्यादा ही बड़ा हो गया था।

4 Months Baby also wear a helmet

डॉक्टर ने इस बात के लिए जोन्स (4 महीने के बच्चे) को हेलमेट पहनाने की सलाह दी है, जो उसे करीब तीन से छह महीने तक पहनना पड़ेगा। पहले तो जोन्स ही घर में हेलमेट पहनकर रहता था, लेकिन एक दिन जोन्स की तीन साल की बहन ने भी उसका साथ दिया और वह भी हर एक काम हेलमेट पहनकर करने लगी। जब परिवार वालों ने देखा कि यह छोटी सी बच्ची अपने भाई के लिए इतना सोच सकती है और ये कर सकती है तो हम क्यों नहीं। उसके बाद पूरे परिवार ने भी उस दिन से हेलमेट में ही रहना शुरू कर दिया।

More from At A GlanceMore posts in At A Glance »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.