वाराणसी में PM मोदी के खिलाफ उतरी ये फेमस फैशन डिजाइनर, पढ़ें पूरी खबर

News

इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए विपक्षी पार्टियां सभी हथकंड़े अपना रही हैं। तो वहीं, सत्ता में बने रहने के लिए बीजेपी भी पूरी जी-जान झौंक रही है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भी अपनी संसदीय सीट वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी को टक्कर देने के लिए सपा-बसपा गठबंधन की ओर से शालिनी यादव को चुनावी मैदान में उतारा गया है। आज हम आपको बताएंगे कि कौन है शालिनी यादव और राजनीति से शालिनी का क्या है ताल्लुक।

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर की रहने वाली शालिनी यादव की शादी केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय श्याम लाल यादव के छोटे सुपुत्र अरुण यादव से हुई थी। शालिनी ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से इंग्लिश से बीए ऑनर्स किया। जिसके बाद उन्होंने फैशन डिजाइनिंग में डिप्लोमा किया।

वैसे तो शालिनी यादव का राजनीतिक सफर कुछ खास नहीं रहा है। लेकिन उनके पति अरुण यादव राजनीति में अच्छी पकड़ रखते हैं। शालिनी यादव ने अपना सियासी सफर दो साल पहले ही शुरू किया था। शालिनी यादव ने 2017 में हुए नगर निगम के चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर मेयर पद के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था। हालांकि, शालिनी यादव बीजेपी की मृदुला जायसवाल से हार कर दूसरे स्थान पर थीं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में शालिनी यादव सपा ओर से बनारस सीट से चुनावी मैदान में उतरी हैं, जहां उनका सीधा मुकाबला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से है। पार्टी में शामिल होने के बाद शालिनी ने कहा कि मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में काम करूंगी। मैं उनके दिशा-निर्देशों के अनुसार आगे बढ़ूंगी।

Leave a Reply