लोकसभा चुनाव: BJP को लगा बड़ा झटका, BJP की टिकट से तीन बार सांसद रहे इस नेता ने थामा कांग्रेस का हाथ

Election, News

चुनावी मौसम के बीच नेताओं का दल बदलने का सिलसिला लगातार जारी है। बता दें कि सभी विपक्षी दल बीजेपी को हराने के लिए एक जुट हैं। तो वहीं, बीजेपी के सामने भी कम चुनौतियां नहीं है। खुद बीजेपी के नेता ही अपनी पार्टी को झटके पर झटके दिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में एक और नाम शामिल हो गया है। आपको बता दें कि बीजेपी की टिकट पर तीन बार सांसद रहे आनंदरत्न मौर्य ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है।

जानकारी के मुताबिक, बसपा नेता और पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह, बीजेपी की टिकट पर चंदौली से तीन बार सांसद रहे आनंदरत्न मौर्य और पूर्व एमएलसी राजदेव सिंह ने गुरुवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया। कांग्रेस के चुनाव कार्यालय में उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने इन नेताओं को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। वीरेंद्र सिंह ने इसे अपनी घर वापसी बताया है। आनंदरत्न मौर्य ने कहा कि देश सेवा करने का अवसर अब कांग्रेस में ही है। राजदेव सिंह ने कहा, 28 साल बीएसपी में रहने के बाद महसूस हुआ कि कांग्रेस ही देश का विकास कर सकती है।

वहीं, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष राज बब्बर ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को अप्रत्याशित बढ़त हासिल होगी। पूरे देश से इसके संकेत मिलने शुरू हो गए हैं। 23 मई की शाम तक सत्ता बदल जाएगी। राज बब्बर ने आगे कहा कि काशी में प्रियंका गांधी के रोड शो में उमड़ी भीड़ ने भी कांग्रेस की बढ़त का संकेत दे दिया है।

चुनावी माहौल के बीच पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा पर राज बब्बर ने कहा कि इसे सुनियोजित ढंग से फैलाया गया है। ‘भाटा-भाटी’ सेना का जिक्र करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें बाहरी लोग शामिल हैं, जिनका उद्देश्य हिंसा फैलाकर चुनावी लाभ उठाना है। उनका कहना था कि पश्चिम बंगाल का कोई निवासी ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति नहीं तोड़ सकता। यह अपमानजनक कार्य किसी बाहरी का हो सकता है।

Leave a Reply