बीजेपी के टिकट पर आजम खान के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी जया प्रदा, जानें दोनों के बीच क्या है विवाद

Election, News

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ही नेताओं का दल बदलने का सिलसिला जारी है। अधिकतर नेता अपनी पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। शत्रुघ्न सिन्हा, कीर्ति आजाद के बाद अब इस कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री से नेता बनीं जया प्रदा की। बता दें कि जया प्रदा अब बीजेपी में शामिल हो गई हैं। जया प्रदा रामपुर से बीजेपी की उम्मीदवार होंगी और गठबंधन के प्रत्याशी आजम खां को चुनौती देंगी।

इस बार रामपुर सीट पर मुकाबला काफी दिलचस्प होगा। बता दें कि बीजेपी ने साल 2014 में नेपाल सिंह को रामपुर से लोकसभा का टिकट दिया था। नेपाल सिंह ने चुनाव में एसपी के कद्दावर नेता आजम खान के प्रत्याशी नसीर खान को महज कुछ हजार वोटों से हराया था।

वहीं, आजम खान और जया प्रदा के बीच तकरार की खबरें अक्सर आती रही हैं। साल 2018 में आजम खान ने कहा था कि मैं इन दिनों शिक्षा के क्षेत्र में व्यस्त हूं। मेरे पास इस तरह के लोगों की बातों का जवाब देने का वक्त नहीं है। मेरा फोकस छात्रों की पढ़ाई पर है। मैं नाचने-गाने वालों के मुंह नहीं लगूंगा। यदि मैं ऐसा करूंगा तो फिर सियासत नहीं कर पाऊंगा। बता दें कि आजम खान का यह विवादित बयान सीधा-सीधा जया प्रदा पर की गई टिप्पणी थी। जया प्रदा ने अपना बयान जारी करते हुए कहा था कि ‘पद्मावत’ फिल्म के अलाउद्दीन खिलजी को देखकर उन्हें आजम खान याद आ गए थे। जब वह चुनाव लड़ रही थीं तब आजम खान ने उन्हें भी बहुत प्रताड़ित किया था।

गौरतलब है कि साल 2004 में आजम खान ने समाजवादी पार्टी से कांग्रेस की बेगम नूर बानो के खिलाफ जया प्रदा को उतारा था। जया ने इस चुनाव में जीत हासिल की थी और इस तरह समाजवादी पार्टी को इस सीट से पहली जीत मिली। हालांकि, बाद में आजम खान और जया प्रदा के बीच मनमुटाव बढ़ता गया। साल 2009 तक हालात ऐसे हो गए कि आजम खान ने समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ लिया। इस चुनाव में जया प्रदा समाजवादी पार्टी के टिकट से एक बार नूर बानो के खिलाफ खड़ी हुईं। लेकिन, इस बार अमर सिंह अगुवाई कर रहे थे और जया प्रदा एक बार फिर जीत गईं। इस चुनाव को अमर सिंह बनाम आजम खान के रुप में देखा गया था। बाद में जया प्रदा 2014 में बिजनौर से आरएलडी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ी, लेकिन वे हार गई थीं।

Leave a Reply