अखिलेश-मुलायम के बीच मनमुटाव फिर आया सामने, बेटे ने बाप को इस तरह किया बेइज्जत

Election

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार के लिए समाजवादी पार्टी ने स्‍टार प्रचारकों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि 40 नाम वाली समाजवादी पार्टी की इस पहली लिस्ट में पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव और डिंपल यादव का नाम शामिल है। लेकिन पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव को इस लिस्ट में कोई जगह नहीं दी गई है। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं।

सपा की स्टार प्रचारकों की सूची में अखिलेश यादव, डिंपल यादव, जया बच्चन, आशु मलिक का नाम शामिल है। इनके अलावा स्टार प्रचारकों की सूची में रामगोपाल यादव, अहमद हसन, रामगोविंद चौधरी, आजम खां, शाहिद मंजूर, महबूब अली का भी नाम शामिल है।

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने आज दो उम्‍मीदवारों की घोषणा की है। जिसके तहत सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। तो वहीं, आजम खां को रामपुर से चुनावी मैदान में उतारा गया है। इससे पहले अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने के स्‍थान पर संशय बरकरार था। लेकिन इस सूची के बाद यह साफ हो गया है।

हालांकि, ये कोई पहली बार नहीं है। जब अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव के बीच मनमुटाव देखने को मिला हो, इससे पहले भी यादव परिवार के बीच खूब कलह देखने को मिली है। पिछले यूपी विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच खूब घमासान हुआ था।

Leave a Reply