पार्टी ने काटा शॉटगन का टिकट, भड़के सिन्हा ने BJP पर निकाला गुस्सा, थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

Election, News

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी पार्टियों की एकजुटता से सामना करना बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती है। लेकिन पार्टी की मुश्किलें तो तब ज्यादा बढ़ती हुई नज़र आईं जब पार्टी के अपने ही नेता पार्टी के खिलाफ बगावत पर उतर आए। जी हां, हम बात कर रहे हैं शॉटगन कह जाने वाले बीजेपी के नेता शत्रुघ्न सिन्हा की। शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी पर तीखे प्रहार करते हैं और अपनी ही पार्टी के खिलाफ चौकीदार चोर है वाले नारे लगाते हैं। इन सब के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी इस बार शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काट देगी और यह सच साबित हुआ।

बता दें कि शनिवार को बीजेपी ने टिकट का ऐलान किया। जिसमें शत्रुघ्न सिन्हा की जगह पटना साहिब से बीजेपी के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को टिकट दिया गया है, जिसके बाद तो शॉटगन का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने जमकर ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाली। शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट करते हुए लालकृष्ण आडवाणी से लेकर मुरली मनोहर जोशी का भी जिक्र किया। सिन्हा ने लिखा कि पार्टी ने जो मेरे साथ और आडवाणी के साथ किया है, वो बेहद ही निंदनीय है, आडवाणी पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेता और मार्गदर्शक में से एक हैं, उनकी जगह अमित शाह को टिकट देकर पार्टी ने बिल्कुल सही नहीं किया।

शत्रुघ्न ने आगे लिखा कि दोनों का कोई मुकाबला नहीं है, कहां आडवाणी और कहां अमित शाह, उस व्यक्ति को बीजेपी ने गांधीनगर से उतारा, जिसका व्यक्तित्व और गुण एकदम से आडवाणी से उलट है, ये सबकुछ जो भी हुआ है वो देशहित के लिए नहीं बल्कि खुद के हित के लिए किया गया है। यह सब केवल एक आदमी को दिखाने के लिए हो रहा है और दो पुरूषों वाली सेना कंपनी की ओर से किया जा रहा है।

ख़बरों के मुताबिक बीजेपी से टिकट कटने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। गौरतलब है कि शत्रुघ्न सिन्हा कभी किसी मंच से तो कभी सोशल मीडिया के जरिए वह लगातार बीजेपी की नीतियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर हमला बोलते रहे हैं। होली से पहले भी उन्‍होंने अपने ट्वीट में ‘चौकीदार’ वाले मामले में नरेंद्र मोदी की आलोचना की थी। इसे देखते हुए पहले से ही यह अटकलें थीं कि इस बार शत्रुघ्न बीजेपी के टिकट पर संसद नहीं पहुंच पाएंगे।

Leave a Reply