ममता बनर्जी की कल विशाल रैली, लेकिन इन दो बड़े नेताओं ने बनाई दूरी

Election, News

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे सभी पार्टियां भी जोश में दिखाई दे रही हैं। कुछ पार्टियों ने साथ मिलकर चलने का फैसला किया है तो कुछ ने अपने दम पर ही बहुमत हासिल कर सरकार बनाने का दावा किया है। लेकिन आज हम बात कर रहे हैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी की। जो शनिवार को कोलकाता के बिग्रेड मैदान में एक रैली को संबोधित करने वाली हैं।

ममता बनर्जी के अनुसार ये रैली देश की अब तक की रैलियों से कहीं ज्यादा बड़ी रैली होगी। इस रैली के जरिए ममता खुद को संयुक्त विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर स्थापित करना चाहती हैं और यही वजह है जिस कारण दो विपक्षी नेताओं ने रैली से किनारा कर लिया है।

 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बसपा सुप्रीमो मायावती को रैली में शामिल होने का न्योता दिया था लेकिन उन्होंने खुद कोलकाता जाने के बजाय अपना प्रतिनिधि भेजना तय किया है। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी के प्रतिनिधि होंगे, तो वहीं मायावती की जगह बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र मौजूद रहेंगे।

 

 

 

Leave a Reply