ममता बनर्जी अब पीएम मोदी के खिलाफ करना चाहती हैं ये काम, सबके सामने जताई इच्छा

News

आगामी लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद से ही सभी राजनीतिक दल अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी चुनाव के ऐलान के बाद प्रदेश की सभी 42 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के अलावा झारखंड, असम, ओडिशा, बिहार और अंडमान में भी कुछ उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। लेकिन इन सबके इतर ममता बनर्जी प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में चुनाव प्रचार करने की तैयारी कर रही हैं।

जानकारी के मुताबिक, ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों पर जीत को लेकर आश्वस्त हैं। ममता ने भरोसा जताया है कि वह सभी 42 सीटों पर जीत दर्ज करेंगी। उन्होंने कहा कि वह अखिलेश यादव और मायावती के समर्थन में वाराणसी चुनाव प्रचार करने जा सकती है। ममता ने कहा कि अगर अखिलेश और मायावती उन्हें बुलाते हैं तो वह वाराणसी में चुनाव प्रचार करने के लिए जाएंगी। उन्हें मेरा नैतिक समर्थन है। ममता बनर्जी के इस बयान के बाद साफ है कि पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में ताल ठोंकने के लिए तैयार हैं।

गौरतलब है कि 19 जनवरी को ममता बनर्जी ने एक बड़ी रैली का आयोजन किया था। जिसमें 23 विपक्षी पार्टियों के नेता शामिल हुए थे। माना जा रहा है कि महागठबंधन की अगली बड़ी बैठक 15 मार्च को हो सकती है। लेकिन, पूर्व के कार्यक्रम में व्यस्तता की वजह से मुमकिन है कि ममता बनर्जी इसमे शामिल ना हो सकें।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ममता बनर्जी खुलकर बोलती रही हैं। वह ना सिर्फ मोदी सरकार की नीतियों बल्कि पीएम मोदी के बयान को लेकर उनपर जमकर हमला बोलती हैं। ममता बनर्जी ने हाल ही में कहा था कि यह चुनाव पीएम मोदी के लिए काफी चुनौतीपूर्ण है। हम कई स्ट्राइक्स देख रहे हैं, मेरा कहने का मतलब है कि राजनीतिक स्ट्राइक, मेरे बयान को गलत ना समझें जैसा कि नोटबंदी के समय किया गया था। मैंने शुरू से ही नोटबंदी का विरोध किया था। लोगों को इसकी वजह से काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा है।

Leave a Reply