राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार, गोवा में 7 दिन का राजकीय शोक

News

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का लंबी बीमारी के चलते 63 साल की उम्र में निधन हो गया है। मनोहर पर्रिकर को अग्नाशय कैंसर की बीमारी थी। मनोहर पर्रिकर के निधन पर सोमवार को एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता का कहना है कि राष्ट्रीय राजधानी, केंद्र शासित प्रदेशों और राज्य की राजधानियों में राष्ट्रध्वज आधा झुका रहेगा। वहीं, पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में 18 से 24 मार्च तक 7 दिनों का राजकीय शोक घोषित किया गया है। इस दौरान पूरे गोवा में राष्ट्रीयध्वज आधा झुका रहेगा।

बता दें कि आज शाम 5 बजे राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार किया जाएगा। पणजी के बीजेपी कार्यालय में उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। इसके बाद मनोहर पर्रिकर के पार्थिव शरीर को पंजीम के कला अकेडमी ले जाया जाएगा, जहां पर शाम 4 बजे तक आम लोग अपने नेता को श्रद्धांजलि दे सकेंगे। शाम 4 बजे कला अकेडमी से मीरामार तक मनोहर पर्रिकर की अंतिम यात्रा निकाली जाएगी और 5 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि मनोहर पर्रिकर के निधन से शोकाकुल हूं। मनोहर पर्रिकर एक अद्वितीय नेता थे। एक सच्चे देशभक्त और असाधारण प्रशासक थे। वह सभी की प्रशंसा करते थे। राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा को पीढ़ियों तक याद किया जाएगा। उनके निधन से गहरा दुख हुआ। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना।

पीएम मोदी ने आगे लिखा कि रक्षा मंत्री के तौर पर मनोहर पर्रिकर जी के कार्यकाल के लिए देश हमेशा उनका आभारी रहेगा। उनके रक्षा मंत्री रहने के दौरान भारत ने कई ऐसे फैसले देखे, जिससे देश की सुरक्षा क्षमता और मजबूत हुई, स्वदेशी रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में वृद्धि हुई साथ ही पूर्व कर्मचारियों का जीवन और खुशहाल हुआ।

Leave a Reply