आगामी चुनावों को लेकर मायावती की कांग्रेस को दो टूक, ‘सीटों की भीख नहीं लेंगे बल्कि अकेले ही…’

साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए अब देश की सियासत काफी गर्मा रही है। वहीं अब महागठबंधन को लेकर चल रही कवायद के बीच बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने एक नया बयान जारी कर दिया है। मंगलवार को ही मायावती ने साफ कर दिया कि 2019 में संतोषजनक सीटें न मिलने की सूरत में पार्टी कांग्रेस से सीटों की भीख मांगने के बजाए अकेले चुनाव लड़ना पसंद करेगी।

‘कांग्रेस से सीटों की भीख नहीं मांगेंगे’

 

 

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कह दिया है कि किसी गठबंधन में सीटों की भीख मांगने की बजाए उनकी पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। बीएसपी सुप्रीमो मायावती का बयान इस वजह से भी अहम माना जा रहा है क्योंकि पिछले हफ्ते ही उन्होंने कांग्रेस के साथ तीन राज्यों (मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान) में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन न करने का फैसला किया था। कहा जा रहा है कि कांग्रेस के साथ बीएसपी की मन मुताबिक सीटों पर सहमति नहीं बन पाई है।

 

 

कांग्रेस और बीजेपी पर हमलावर होते हुए मायावती ने कहा, ‘वास्तव में बीजेपी ऐंड कंपनी का घृणा हिंसा का अपराध अब सर चढ़कर बोलने लगा है। इन दोनों पार्टियों (कांग्रेस और बीजेपी) की सरकारों द्वारा फैलाई जा रही घृणा और हिंसा के खिलाफ लड़ते हुए बीएसपी दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों, मुसलमानों, दूसरे अल्पसंख्यकों और अगड़ी जातियों के आत्मसम्मान के साथ कोई समझौता नहीं करेगी।’

‘सम्मानजनक सीटें नहीं मिलीं तो अकेले लड़ेंगे’

 

 

मायावती ने अपने बयान में कहा है कि, किसी चुनावी गठबंधन पर अमल करने से पहले बीएसपी ने सम्मानजनक संख्या में सीटें दिए जाने की शर्त रखी है। मायावती ने कहा, ‘इसका साफ मतलब है कि बीएसपी किसी गठबंधन में सीटों की भीख नहीं मांगेगी। अगर सम्मानजनक सीटें नहीं मिलती हैं तो पार्टी अपने बलबूते पर चुनाव मैदान में उतरेगी।’

 

bjp win 9th seat of up rajyasabha elction

 

चुनावों के पहले मायावती के इस बयान से साफ हो गया है कि वे अपनी पार्टी के लिए सीटों के साथ कोई समझौता करने को तैयार नहीं है। फिर चाहे उन्हें अकेले ही चुनावी मैदान में क्यों न उतरना पड़े। हालांकि यूपी में हुए उपचुनावों के दौरान सपा के साथ उनके गठबंधन से बीजेपी की हार हुई थी। अब देखना होगा आगे की राजनीति किस तरह का मोड़ लेती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.