बीजेपी से ‘आजाद’ होकर ‘कीर्ति’ ने थामा कांग्रेस का हाथ, WikiLeaks4India के साथ मिलकर DDCA घोटाले में आवाज उठाने पर बीजेपी ने किया था निष्कासित

News

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को झटके पर झटके लग रहे हैं। पार्टी के कुछ नेता ही पार्टी के खिलाफ हैं। बीजेपी के नेता आए दिन अपनी ही पार्टी पर निशाना साधते रहते हैं। लंबे समय से बीजेपी के बाहर चल रहे पार्टी के सांसद कीर्ति आजाद ने सोमवार को आधिकारिक रूप से कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। बता दें कि बिहार के दरभंगा से लोकसभा सांसद कीर्ति आजाद 15 फरवरी को कांग्रेस में शामिल होने का औपचारिक एलान करने वाले थे, लेकिन पुलवामा आतंकी हमले के चलते इसे टाल दिया गया था। कीर्ति आजाद दिल्ली से सांसद भी रहे चुके हैं।

बता दें कि Wikileaks4india ने कुछ साल पहले स्टिंग ऑपरेशन में किया था। जिसमें कीर्ति आजाद ने wikileaks4india के साथ मिलकर अरुण जेटली और डीडीसीए के ऊपर गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद उन्हें बीजेपी से निष्कासित कर दिया गया था। वहीं, अब कीर्ति कांग्रेस में शआमिल हो गए हैं।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कीर्ति आजाद को पार्टी की सदस्यता दिलाई। कांग्रेस ज्वाइनिंग करने के मौके पर कीर्ति आजाद ने राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई नेताओं को मिथिला क्षेत्र की टोपी ‘पाग’ पहनाकर सबका अभिनंदन किया। इस मौके पर बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा, बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह भी मौजूद रहे।

आपको बता दें कि कीर्ति आजाद को कांग्रेस में शामिल होने का फैसला करीब एक महीने पहले ही हो चुका था। इसके लिए 15 फरवरी का दिन तय किया गया था। आजाद के कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा भले की पार्टी मुख्यालय 24 अकबर रोड से किए जाने से पहले ही दीवारों पर लगे बैनर और होर्डिंग्स उनका स्वागत कर रहे थे।

गौरतलब है कि कीर्ति आजाद पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर बिहार के दरभंगा से निर्वाचित हुए थे। वह लंबे समय से बीजेपी से निलंबित चल रहे हैं। पिछले कुछ समय से उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज हो गईं थी।

Leave a Reply