जानिए.. लोकसभा में ‘मुलायम’ ने क्या कह दी ऐसी ‘कठोर’ बात कि महागठबंधन के पैरों के नीचे से खिसक गई जमीं

Uncategorized

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने में चंद महीने ही बचे हैं ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी गोटियां सेट करने में लग गए हैं। समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस, आरजेडी  या फिर टीएमसी। सभी राजनीतिक दलों का सिर्फ और सिर्फ एक ही लक्ष्य है और वो है मोदी को दुबारे से प्रधानमंत्री बनने से रोकना। जिसके लिए सभी राजनीतिक दल महागठबंधन कर मोदी को सत्ता से बेदखल करना चाहते हैं। लेकिन वहीं महागठबंधन के धुरंधरों को समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा में तगड़ा झटका दे दिया है। लोकसभा में मुलायम सिंह ने कुछ ऐसा बोल दिया है कि उनके बबुआ अखिलेश यादव का मोदी का सत्ता से हटाने का सपना टूटता दिख रहा है। तो वहीं बबुआ की बुआ (मायावती) मुलायम का यह बयान सुनकर सोच में जरूर पड़ गईं होंगी।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, लोकसभा के बजट सत्र का आज आखिरी दिन है। जिस दौरान सभी सांसद इस लोकसभा का अपना आखिरी भाषण दे रहे थे, तब समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने बड़ा बयान दिया। मुलामय सिह यादव ने अपने भाषण में अपने कट्टर विरोधी रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शान में कसीदे पढ़ डाले। इसके साथ ही हैरत की बात तो ये हैं कि जब मुलायम.. मोदी का गुणगान कर रहे थे तब उनके बराबर में सोनिया गांधी बैठी हुईं थी। मोदी की तारीफ करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हम चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें। मोदी ने अपने कार्यकाल में कई जायज काम किए हैं इसलिए मैं उनके खिलाफ  टिप्पणी नहीं कर सकता हूं। मुलायम सिंह ने आगे कहा कि मोदी ने सभी दलों को साथ लेकर चलने की कोशिश की है। मुलायम सिंह के इस बयान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथ जोड़कर उनका अभिवादन किया। मुलायम सिंह के इतना कहते ही सदन में ठहाके गूंजने लगे और तालियां बजने लगीं।

अब देखना यह होगा कि मुलायम सिंह यादव द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने और उनको अगली बार फिर से पीएम बनते देखने की इच्छा जाहिर करने के बाद राजनीतिक पार्टियां क्या कदम उठाती हैं और साथ ही समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव इस पूरे मामले पर क्या बयान देते हैं?

Leave a Reply