मुंबई फुटओवर ब्रिज हादसा: CM देवेंद्र फडणवीस ने किया मुआवजे का ऐलान, मृतकों के परिजनों को मिलेंगे…

News

मुम्बई के सीएसटी स्टेशन के सामने का फुटओवर ब्रिज गिरने से बड़ा हादसा हो गया है। हादसे में पांच लोगों की मौत और 36 लोगों के घायल होने की ख़बर है। घटना गुरुवार शाम 7.30 बजे की है। सीएम देवेंद्र फडणवीस ने हादसे में पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। बता दें कि मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया है। इसके अलावा सीएम ने इस हादसे की उच्चस्तरीय जांच के भी आदेश दे दिए हैं। सीएम ने इस घटना को गंभीर बताते हुए सख्ती से कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

जानकारी के अनुसार जब ये हादसा हुआ तो वहां पर कई लोग मौजूद थे। इसके अलावा कई गाड़ियां भी ब्रिज के नीचे मौजूद थीं। प्लेटफॉर्म-1 बीटी लेन के पास ब्रिज गिरा है। मुंबई पुलिस के मुताबिक, गुरुवार शाम मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर बना ब्रिज अचानक गिर गया है, जिसके कारण कई लोग इसके नीचे दब गए। हादसे के बाद तत्काल मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस और स्थानीय प्रशासन की टीमों ने आमलोगों की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला।

हादसे में घायल लोगों को तुरंत मुंबई के कामा अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बता दें कि जिस जगह यह हादसा हुआ वह काफी भीड़भाड़ वाला इलाका है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि इस हादसे के बाद कई लोग ब्रिज के मलबे में दबे हो सकते हैं। ऐसे में रेलवे के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचकर लोगों को मलबे से बाहर निकलवाने का काम करा रहे हैं। घटना के बाद इलाके में पुलिस की कई टीमों को भेजा गया है और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

Leave a Reply