Press "Enter" to skip to content

पोर्न साइट्स पर केंद्र सरकार सख्त, 3000 वेबसाइट्स को किया ब्लॉक

Spread the love

पोर्न साइटों (Porn Sites) से लोगों की जिंदगी बचाने के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। केंद्र सरकार (Central Government) ने अश्लील सामग्री परोसने वाली तकरीबन 300 वेबसाइटों को ब्लॉक (Blocked) कर दिया है। सरकार चाइल्ड पोर्न वीडियो दिखाने वाली वेबसाइटों (Websites) के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। यह जानकारी सूचना केंद्रीय प्रौद्योगिकी मंत्रालय (Central Information Technology Ministery) ने लोकसभा (Loksabha) में दी है।

 

6hhhh.JPG

 

 

बता दें कि सूचना केंद्रीय प्रौद्योगिकी मंत्रालय (Central Information Technology Ministery) ने एक सवाल के लिखित जवाब में कहा कि बच्चों के पोर्न वीडियो दिखाने वाली ज्यादातर वेबसाइट भारत के बाहर से चलाई जा रही हैं। इसमें कहा गया है कि गृह मंत्रालय महिला और बच्चों के खिलाफ साइबर क्राइम रोकथाम (CCPWC) पर एक प्रोजेक्ट शुरू करने जा रहा है।

pornssssssss80.jpg

 

 

मंत्रालय (Central Information Technology Ministery) के मुताबिक साइबर वर्ल्ड बेहद गोपनीय और दुनिया भर में फैला है। मंत्रालय ने बताया कि, ‘बच्चों के पोर्न वीडियो चलाने वाली ज्यादातर वेबसाइट्स भारत के बाहर से चलाई जा रही हैं। इंटरपोल ऐसे गंभीर बाल यौन अपराधियों की लिस्ट रखता और उसे अपडेट करता है। इंटरपोल से मिली इस लिस्ट के आधार पर सरकार समय-समय पर ये साइट्स ब्लॉक करती रहती है।

आपको बता दें कि पिछले साल जुलाई में पोर्न साइट्स को ब्लॉक ना किए जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार (Central Government) के रवैये से नाराजगी जाहिर की थी। कोर्ट खासतौर से चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़ी वेबसाइट्स को ब्लॉक ना किए जाने पर की नाराज़ था। इससे पहले केंद्र सरकार ने कड़े कदम उठाते हुए करीब 860 पोर्न साइट्स को ब्लॉक कर दिया था। सरकार का कहना था कि बच्चों की पहुंच से इन्हें दूर करने के लिए ऐसा किया गया।

More from NationalMore posts in National »
More from NewsMore posts in News »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.