Press "Enter" to skip to content

नवाज शरीफ को लगा बड़ा झटका, भारत में बंट रही मिठाईयां…

Spread the love

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को करप्शन के मामले में 10 साल की सजा सुनाई है। उनकी बेटी मरियम को भी अदालत ने 7 साल की सजा सुनाई है। वहीं नवाज के दामाद कैप्टन सफदर को भी कोर्ट ने एक साल की सजा सुनाई है। अदालत ने नवाज शरीफ पर 80 लाख पाउंड का जुर्माना भी लगा दिया है, तो वहीं बेटी पर 20 लाख पाउंड का जुर्माना लगाया है। आपको बता दें कि ये पूरा मामला एवियन फील्ड करप्शन केस से जुड़ा है। लंदन के वीवीआईपी इलाके एवियन फील्ड इलाके में पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के फ्लैट का है।

pak pm was lucky in kargil

नवाज शरीफ के परिवार पर आरोप है कि उन्होंने इन फ्लैट्स को अवैध ढंग से हासिल किया था। अदालत के इस फैसले के बाद इस्लामाबाद में काफी ज्यादा तनाव का माहौल बन गया है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक शहर में धारा-144 लगाई गई है। वहीं इलाके में कैपिटल फोर्स और रेंजर्स के जवानों को भी तैनात कर दिया गया है। आपको बता दें कि इस वक्त नवाज शरीफ और उनकी बेटी लंदन में है। इससे पहले पत्नी की तबियत का हवाला देते हुए नवाज शरीफ और बेटी मरियम ने अदालत से अपील की थी कि कुसलुम नवाज की खराब सेहत के कारण अगले 48 घंटों तक उनका लंदन में रहना जरूरी है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने वाले हैं। इन चुनावों के जरिये पाकिस्तान की जनता देश का अगला प्रधानमंत्री चुनेगी। अदालत के इस फैसले के बाद से नवाज शरीफ परिवार के राजनीतिक भविष्य पर भी सवाल लग गए हैं। आपको बता दें कि नवाज शरीफ और उनके 3 बच्चों के खिलाफ पाकिस्तानी अदालत में भ्रष्टाचार के मामले चल रहे हैं। इससे पहले पनामा पेपर के मामले में कोर्ट के फैसले के बाद से नवाज शरीफ पीएम पद के लिए भी योग्य नहीं रह गए थे।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.