Press "Enter" to skip to content

शनिधाम महाराज पर भारी हुआ शनि…

Spread the love

शनिधाम के संस्थापक दाती महाराज उर्फ मदन भारती पर अपनी एक शिष्या के साथ दुष्कर्म का आरोप लगा है। 25 साल की पीड़िता ने 3 दिन पहले दाती महाराज के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी उसका आरोप है कि वो दाती महाराज का उपदेश सुनने के लिए आश्रम में जाती थी।

दाती महाराज के एक सहयोगी ने उसकी मुलाकात दाती महाराज से करवाई थी जिसके बाद वो 7 साल यानि की 2007 से 2014 तक दाती महाराज की शरण में सेवादार बन गई थी और इस दौरान वो आश्रम में ही रही थी लेकिन बाद में वो परिवार के साथ रहने लगी। लेकिन उसके बाद भी शनिधाम में उसका आना जाना लगा रहा था। फरवरी 2016 में पहली बार मंदिर में उसके साथ दुष्कर्म किया गया था और फिर गुरूकुल आश्रम जो कि राजस्थान के पाली में है वहां पर उससे संबध बनाए गए। दाती महाराज ने पुलिस में शिकायत न करने की धमकी दी थी और डर के मारे वो इतने दिनों तक चुप रही थी।

इस शिकायत के बाद 4 धाराओं में केस दर्ज किया गया है और अगर आरोप साबित होते है तो बाबा को 3 से लेकर 20 साल तक की सजा हो सकती है। 68 साल के मदन भारती का जन्म राजस्थान के पाली जिले के अलवास गांव में हुआ है। मदन भारती ने बचपन से ही सन्यास ले लिया और उनका दावा है कि वो शनि महाराज के अनन्य भक्त है।

दाती महाराज के नाम से मशहूर मदन भारती ने दिल्ली में भी अपना भव्य आश्रम बनवाया हुआ है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल और अंडमान निकोबार में भी इनका आश्रम है। दाती महाराज के पास महामंडलेश्वर की उपाधि है। देश के टेलिविजन पर दाती महाराज के सुपरहिट कार्यक्रम चलते रहे है और फेसबुक पर बाबा के 34 लाख से ज्यादा फालोवर है। लेकिन अब सवाल अलग हो गया है एक शिष्या के आरोप में कितना दम है कितनी सच्चाई है ये तो जांच के बाद पता लगेगा लेकिन फिलहाल इस केस के बाद शनिधाम संकट में आ गया है।

More from NationalMore posts in National »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.