पाक LoC पर अपनी नापाक हरकत का दर्द महसूस करे: बिपिन रावत

bipin rawat to pakistan

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने अपनी वार्षिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान को साफ संदेश दिया है। सेना प्रमुख ने कहा है कि एलओसी पर पाकिस्तान जब भी सीजफायर का उल्लंघन करता है तो उसको मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है। पाकिस्तान की उस पोस्ट को टारगेट किया जाता है जहां से हमें लगता है कि घुसपैठ की कोशिश की जा सकती है। हम चाहते हैं कि पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत की कीमत चुकाए।

पाकिस्तान लगातार आतंकियों को भेजता ही रहेगा, आप जितने भी मारोगे पाकिस्तान फिर भेजेगा। इसलिए हमने निर्धारित किया है कि पाकिस्तान की उन पोस्ट्स को निशाना बनाया जाए जहां से आतंकवादियों को मदद मिलती है। हमारा मकसद पाकिस्तानी पोस्ट्स को बर्बाद करना है ताकि वो दर्द उनको महसूस हो। इसलिए जो पाकिस्तान ने कैसुअल्टीस झेली है वो हमसे तीन-चार गुना ज्यादा है।

जनरल बिपिन रावत ने कहा कि बुरहान वानी के बाद जो हालात बिगड़े थे वो दक्षिण कश्मीर में बिगड़े थे। आतंकवाद जब बिल्टअप एरिया में होता है तो बहुत मुश्किल होता है। हमारा ह्यूमन राइट रिकॉर्ड बहुत अच्छा रहा है। अगर आतंकी किसी घर में छुपा होता है तो वो घबराया हुआ होता है तो फायर करता है और हमारी कैसुअल्टीस हो जाती हैं।

हमने 39 आतंकियों को जिंदा पकड़ा हैं। हम उनको पूरा मौका देते हैं, संपर्क करते हैं। लेकिन मैं ये कह सकता हूं कि कश्मीर में आतंकवाद खत्म नहीं हुआ है। इस बार हमारा ज्यादा फोकस उत्तरी कश्मीर में होगा। हम बारामुला, हंदवाड़ा, बांदीपुर, पट्टन आदि उत्तरी कश्मीर पर फोकस करेंगे।

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You May Also Like

first fighter poilet avni

इस वजह से अवनी ने चुना पायलट बनने का रास्ता…

फ्लाइंग ऑफिसर अवनी चतुर्वेदी लड़ाकू विमान उड़ाने वाली पहली भारतीय महिला बनी हैं। अवनी ...

boy play guitar as doctors operate on his brain

एक तरफ चलती रही सर्जरी, मरीज बजाता रहा गिटार…

बेंगलुरू में एक बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है। ये मामला आपको भी जरुर ...

TTE No ticket checking at night in trains

अब ट्रेन में रात को सफर के दौरान नहीं सताएंगे ‘प्रभु’ के लोग

ट्रेन में अब यात्रियों की नींद में कोई भी टीटीई खलल नहीं डालेगा। हम ...