Press "Enter" to skip to content

जीत कर भी हार गई बीजेपी, सरकार बनाने से राह हुई बहुत दूर, जानें कर्नाटक चुनाव का पूरा “नाटक”

कर्नाटक के विधानसभा चुनावों में पल पल बदलते समीकरण की वजह से राजनीतिक दलों के साथ ही आम जनता के बीच में भी बेचैनी बढ़ गई है। दोपहर तक जो नतीजे एकतरफा थे वो अब पूरी तरह से बदल गए हैं। बहुमत के साथ राज्य में सत्ता बनाती दिख रही बीजेपी अब बहुमत से काफी दूर जाती हुई दिख रही है।

इसका फायदा पूरी तरह से नंबर दो और नंबर तीन पर रही पार्टियों ने उठाया है और सरकार बनाने की तैयारी में हैं। राजनीतिक हलकों में चल रही खबरों पर यकीन मानें तो बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिए कांग्रेस और जनता दल एस ने एक दूसरे के साथ हाथ मिला लिया है।

यहां तक की सरकार चलाने के समीकरण भी तय हो चुके हैं, ऐसे में बीजेपी में जबरदस्त बौखलाहट देखी जा रही है। पार्टी के मुख्यमंत्री उम्‍मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने प्रेस कान्फ्रेंस कर कांग्रेस पर सत्ता हासिल करने के लिए अनैतिक तरीकों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि खुद उनकी पार्टी का दामन ऐसे कई मामलों में दागदार है और वैसे भी ये पहली बार नहीं है कि सबसे ज्यादा सीट पाने वाली पार्टी जीतकर भी सत्ता पाने से वंचित रह गई और दूसरे दलों ने मिलकर सरकार बना ली।

जिस तरह से बीजेपी ने शुरुआत की थी आज नतीजों की उसे देखते हुए साफ नजर आ रहा था कि सरकार बीजेपी की ही बनेगी लेकिन जैसे नतीजे 104 सीटों पर जाकर रुक गए उसे देख कांग्रेस ने मौके पर चौका मारा है और बीजेपी को रोकने का प्लान बना लिया है। अब ये मामला पूरी तरह से राज्यपाल के पाले में चला गया है और बीजेपी को सरकार बनाने के लिए विधायकों को तोड़ना पड़ेगा।

More from NationalMore posts in National »
More from National PoliticsMore posts in National Politics »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.