Press "Enter" to skip to content

देश में फिर हुआ कठुआ जैसा मामला, मंदिर के पास मिली बच्ची, पढ़े पूरी रिपोर्ट

हाल ही में कठुआ से एक बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया था। इस रेप से पूरा देश शोक में है और हर कोई अपनी बच्चियों को लेकर डरा हुआ है। हर मां अपनी बच्चि को कहीं भी भेजने से पहले 10 बार सोच रही है और यह हाल अब सभी माता-पिता के साथ ही। मोदी सरकार ने बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाओं को कम करने के लिए पोक्सो एक्ट में कई अहम बदलाव भी किए लेकिन उसके बाद भी ऐसा लग रहा है कि दरिंदों के अंदर पुलिस और कानून का कोई खौफ ही नहीं है।

आपको बता दें कि हरियाणा के यमुनागर से एक 13 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी का मामला सामने आया है। बच्ची के घर से करीब 50 कदम की दूरी पर एक मंदिर की धर्मशाला में पहले 13 साल की बच्ची को 4 हैवानों ने अपनी हवस का शिकार बनाया और फिर उसका सिर दीवार पर मार-मार कर उसकी हत्या करने की कोशिश हुई। उन सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और अब उन आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी हुई है। उस नाबालिग मासूम बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां डॉक्टरों का कहना है कि बच्ची के सिर में गंभीर चोटें आईं हैं। नाबालिग होने की वजह से आरोपियों के खिलाफ पाक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ है। इतना ही नहीं पोक्सो एक्ट में बदलाव के तहत 13 साल से 16 साल तक की बच्ची के साथ रेप करने वाले दरिंदों को उम्र कैद की सजा दी जाएगी।

गैंगरेप का यह दिल दहला देने वाला मामला यमुनानगर के जठलाना कस्बे का है। शिकायत के मुताबिक किशोरी अपने भाई-बहन के साथ घर में सो रही थी और किशोरी के मां-बाप किसी काम की वजह से घर से बाहर गए थे। इसी बात का फायदा उठाते हुए कुछ बदमाश घर में आए और लड़की को जबरन उठाकर धर्मस्थल के पास स्थित एक धर्मशाला लेकर चले गए। लड़की द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक दो आरोपियों ने गैंगरेप किया, जबकि बाकी लोग उसके साथ दरिंदगी होता हुआ देखते रहे।

सभी दरिंदों ने अपनी दरिंदगी की हदें पार की और बारी-बारी किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया बाद में आरोपियों ने हत्या की नीयत से लड़की का सिर दीवार पर पटक दिया, जिससे वह बेहोश भी हो गई। फिर आरोपी वहां से भाग निकले। जब लड़की को होश आया तो वह किसी तरह भाग कर घर गई और अपने परिवारवालों को अपने साथ हुई इस घटना की पूरी जानकारी दी। यह सुनकर परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गई और परिवार के लोगों ने तुरंत इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने डॉक्टरों से जांच कराने के बाद चारों आरोपियों के खिलाफ तुरंत पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया। इस घटना में पुलिस महानिदेशक ने बीएस संधू ने 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने को कहा है।

More from NationalMore posts in National »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.