Press "Enter" to skip to content

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस को मिल सकती है भारी जीत, बीजेपी में मचा हड़कंप

कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। ऐसे में दोनों बड़ी पार्टियों कांग्रेस व बीजेपी की सियासी हरकतें काफी तेज हो गई हैं। जहां कांग्रेस अपनी सत्ता को बचाए रखने की कोशिश में है तो बीजेपी राज्य में अपनी सरकार की हर संभव तैयारी में लगी हुई है। दोनों ही पार्टियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हटना चाहती। आखिरकार कांर्गेस के पास भी कर्नाटक ही अकेला एक बड़ा राज्य रह गया है जिसे वह किसी भी कीमत पर अपने हाथ से नहीं जाने देगी।

वहीं कर्नाटक चुनाव के सियासी मायने देखे या फिर जनता की राय यह चुनाव एक तरीके से लोकसभा 2019 के चुनावों का ट्रेलर ही होगा। राज्य में दोनों पार्टियां अपनी जीत का दावा कर रही हैं। हाल में ही इंडिया टुडे – कार्वी इनसाइट्स द्वारा एक सर्वे  कराया गया| सर्वे के मुताबिक आए परिणाम काफी हैरान कर देने वाले थे। जिसमे अगर मौजूदा समय में चुनाव होता है, तो कांग्रेस का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

आपको बता दें कि राज्य की 225 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस को 90 -101 सीट मिलती नजर आ रही है|वहीं बीजेपी को 78-86 सीटों पर ही संतोष करना पड़ सकता है। साथ ही जेडीएस गठबंधन को भी 34-43 सीटें मिलती नजर आ रही है। किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है।

यह सर्वे इंडिया टुडे और कार्वी इनसाइट्स ने मिलकर कराया है। यह पुरे 225 विधानसभा क्षेत्रों में किया गया था। सर्वे 17 मार्च से 5 अप्रैल के बीच कराया गया था, जिसमें कुल 27919 लोगो ने अपना ओपिनियन बताया था। आपको बता दें इसमें 62 फीसदी ग्रामीण तथा 38 फीसदी शहरी लोग शामिल थे। यह सर्वे आने के बाद बीजेपी में खलबली मची हुई है। आलाकमान पूरी ताकत झोक रही है हरहाल में बीजेपी यह चुनाव जितना चाहती है।

More from NationalMore posts in National »
More from State PoliticsMore posts in State Politics »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.