Press "Enter" to skip to content

देशभर में दलितों पर अत्याचार को लेकर राहुल गांधी उठाने जा रहे हैं यह बड़ा कदम, राजनीति में खलबली

Spread the love

2019 के लोकसभा चुनावों के करीब आने के साथ ही सियासत भी धीरे धीरे तेज होती जा रही है। इन दिनों देश की राजनीति में दलितों का मुदुदा छाया हुआ है। मोदी सरकार पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि उनकी सरकार में दलित सुरक्षित नहीं है। जिसके विरोध में ही आज राहुल गांधी उपवास पर हैं। दिल्ली के राजघाट में ही राहुल गांधी, महात्मा गांधी की समाधि के पास उपवास रखेंगे। राहुल के उपवास को लेकर बीजेपी ने एक वीडियो जारी किया है।

rahul gandhi reaction on mohan bhagvat statement

इस वीडियो में बीजेपी का कहना है कि राहुल उपवास करें लेकिन झूठ न फैलाए। वहीं बीजेपी को अपने ही घर में अपने ही सांसदो द्वारा विरोध का सामना करना पड़ रहा है। बीजेपी के 5 सांसदों ने भी बीजेपी के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर कर दी है।

vijender raised question to rahul gandhi

प्रदेश और जिला कांग्रेस कार्यकर्ता भी रखेंगे उपवास

कांग्रेस अध्यक्ष के निर्देश पर देश भर के जिला और प्रदेश मुख्यालयों पर कांग्रेस कार्यकर्ता उपवास रखने वाले हैं। कांग्रेस ने केंद्र और बीजेपी की प्रदेश सरकारों पर 2 अप्रैल को की गई हिंसा को रोकने में असमर्थ होने का आरोप लगाया है।

Congress will provide breakfast at rs 5 and lunch at 10

राहुल गांधी क्यों रख रहे हैं उपवास?

सुप्रीम कोर्ट के एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के फैसले के विरोध में देश भर के दलित संगठनों ने दो अप्रैल को ‘भारत बंद’ का एलान किया था। इस बंद के दौरान ही काफी बड़े स्तर पर हिंसा की गई थी। इस दौरान10 लोगों की मौत भी हो गई थी।

दलितों पर बीजेपी-कांग्रेस आमने सामने

कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कल कहा कि मोदी राज में दलित समाज पर अत्याचार बढ़ गए हैं। सिब्बल को जवाब देते हुए कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस से सवाल पूछा कि राहुल गांधी ये झूठ क्यों फैला रहे हैं कि मोदी सरकार ने दलित एक्ट ही खत्म कर दिया।

More from NationalMore posts in National »
More from National PoliticsMore posts in National Politics »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.