छात्रा के हर प्रश्न पर राहुल गांधी कहते रहे मोदी जी और योगी जी से पूछिए जवाब…

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर हैं। जहां पर उन्हें बड़ी असहज स्थिति का सामना करना पड़ा है। एक स्कूल कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं ने सवालों की कतार लगा दी। इसके बाद तो जैसे उनके हर सवाल का जवाब बस एक ही था। ये तो आप मोदी जी से पूछिए या फिर ये तो आप लोग योगी जी से पूछिए। राहुल ने ये तक कहा कि अमेठी जिला तो अब योगी आदित्यनाथ जी चला रहे हैं। बिजली और पानी की समस्या का हल तो उनके पास है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी कल तीन दिनों के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे और इस दौरान एक स्कूल में कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे और इस दौरान उन्होंने स्कूली छात्र-छात्राओं के पास जाकर उनसे बात की। जिसमें उनकी कुछ छात्राओं से दिलचस्प बातचीत होने लगी और सवालों की झड़ी लगने के बाद तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पूरी तरह से बैकफुट पर आ गए।

राहुल से एक लड़की ने पूछा कि जो भी कानून बनाए जाते हैं उन्हें ग्रामीण इलाकों में लागू क्यों नहीं किया जाता है। इसके जवाब में राहुल ने तुरंत कहा कि ये सवाल तो आप मोदीजी से पूछिए। सरकार मोदी जी चला रहे हैं। मेरी सरकार थोड़ी है। जब हमारी सरकार होगी तब पूछना। राहुल के इस जवाब पर छात्रा ने कहा कि अमेठी को लेकर ही बोल दीजिए कि यहां पर बिजली-पानी क्यों नहीं हैं।

इस पर भी राहुल ने कुछ वैसा ही जवाब दिया लेकिन मोदी की जगह इस बार नाम योगी का ले लिया। राहुल ने अपने जवाब में कहा कि अमेठी को तो योगीजी चला रहे हैं। मेरा काम लोकसभा में कानून बनाने का है, अमेठी तो उन्हें चलाना है। न ही वो बिजली दे रहे हैं, न पानी दे रहे हैं। ये सब काम उन्हें करने चाहिए, लेकिन वो तो कुछ और ही कर रहे हैं। योगी जी का काम यूपी को चलाने का है और योगी जी दूसरा काम कर रहे हैं। बिजली, पानी, शिक्षा का काम नहीं कर रहे हैं और क्रोध फैला रहे हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी के इस जवाब पर सभी लोग हंसने लगे, लेकिन ये साफ नहीं हुआ कि राहुल गांधी ने इस तरह का जवाब जानबूझकर दिया है या फिर गंभीर होकर। गौरतलब है कि राहुल गांधी का जवाब सही नहीं था, सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र में हर साल लोकल एरिया स्कीम के तहत पांच करोड़ रुपये खर्च करने होते हैं। इसके अलावा सांसदों के अपने क्षेत्र में कई काम होते हैं। संसद में भूमिका के अलावा एक सांसद का अपने राज्य या निर्वाचन क्षेत्र के विकास में काफी महत्वपूर्ण योगदान होता है। उसे हर साल स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के तहत अपने क्षेत्र पर पांच करोड़ रुपए खर्च करने के लिए आवंटित किए जाते हैं।

राहुल गांधी आज अमेठी दौरे के दूसरे दिन तेतारगुर गेस्ट हाउस में जनता दरबार लगाएंगे। इसके बाद सांसद निधि से बनी सड़क और बरात घर का उद्घाटन करेंगे। वहीं दोपहर 12 बजे जामो के मझगवां में एक कार्य का लोकापर्ण करेंगे और तीन बजे से वो सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में शामिल होंगे। इसके बाद शाम को चार बजे ग्लोबल विद्यालय का उद्घाटन करेंगे। उनका जनसभा संबोधन का कार्यक्रम शाम पांच बजे से होगा और 5 बजे प्रधान डाकघर में पोर्टल पासपोर्ट सेवा केंद्र करने के बाद 6 बजे भुएमऊ गेस्ट हाउस के लिए निकलेंगे।

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You May Also Like

ugc has suggested to remove hindu and muslim words from bhu and amu

BHU और AMU को लेकर UGC का बड़ा सुझाव, कहा नाम के आगे से ‘हिंदू’ और ‘मुस्लिम’ शब्द हटाया जाए !

जल्द ही अब ‘अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू)’ और ‘बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू)’ के नाम ...

india successfully tested agni 5

भारत ने किया अग्नि-5 मिसाइल का सफल परीक्षण, नॉर्थ चीन तक कर सकती है मार

भारत ने परमाणु क्षमता से लैस अग्नि-5 मिसाल का आज सफल परीक्षण कर दिया ...

Govt defends no action for legal exception allowing forced sex with minor wife

एक बार फिर कोर्ट ने कम उम्र की पत्नी के साथ जबरन यौन संबंध बनाने को सही ठहराया

केन्द्र सरकार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में इंडियन पीनल कोड (IPC) के इंस्टीट्यूशन ...

First Indian budget a Britisher James Wilson introduced in Privy Council

एक अंग्रेज ने पेश किया था भारत का पहला बजट, जानिए पूरा इतिहास

आज देश के वित्तमंत्री अरुण जेटली सरकार का बजट पेश करने जा रहे हैं। ...

now book your gas cylinder by twitter and facebook

अब फेसबुक और ट्विटर से करें गैस बुक, जानें कैसे

अब ट्विटर और फेसबुक से ग्राहक सिलेंडर बुक करा सकते हैं। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ...

opposition and government looks together in parliament

संसद में दिखा कभी न भुलाने वाले नजारा, सरकार और विपक्ष दोनों ने भुलाई नफरतें…

वैसे तो भारत की राजनीति में भाजपा और कांग्रेस हमेशा से ही एक-दूसरे के ...