Press "Enter" to skip to content

खुद को लव जिहाद का ठेकेदार बताने वाला ये दरिंदा किसी कसाब या हाफिज सईद से कम नहीं

Spread the love

एक तरफ भारत में सरकारें और प्रधानमंत्री बात करते हैं न्यूक्लियर मिसाइलों की, आधुनिक तकनीकों की। तो वहीं दूसरी तरफ हमारे देश के लोग आज भी उसी पुरानी और घटिया सोच के साथ जी रहे हैं। जहां देश ने अपने दम से पूरे विश्व को भारत आने पर मजबूर कर दिया है वहीं हमारे ही देशवासियों को धर्म और जात से आगे ही नहीं बढ़ना है। एक 45 साल का आदमी शंभूलाल ने एक ऐसा कारनामा कर दिया है जिसके चलते लोगों की सोच का पता चलता है। राजस्थान के राजसमंद में कथित लव जिहाद के नाम पर एक युवक की हत्या कर दी जाती है और उसे जलाने के वीडियो को सोशल मीडिया पर फैला दिया जाता है।

यही नहीं ये वीडियों उसी हत्यारे ने बनाया है जो खुले आम इस वीडियो के आखिर में सभी को धमकी भी देता है। जब ये मामला सबके सामने आया और जैसे जैसे ये तूल पकड़ने लगा तो पुलिस ने आरोपी शंभूलाल को गिरफ्तार कर लिया। वहीं राजस्थान में वसुंधरा राजे सरकार के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि इस मामले की जांच अब एसआईटी करेगी। इस घटना की गंभीरता को देखते हुए राजसमंद और आसपास के इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

क्या है विडियो में

राजसमंद में एक होटल के पास एक 45 साल के शंभूनाथ ने एक युवक की हत्या कर उसके शव को जलाते हुए वीडियो बनाई जिसे सोशल मीडिया पर फैला दिया गया है। विडियो क्लिप में शंभूलाल ने धमकी भी दी है जिसमें वो कहता है कि अगर लव जिहाद खत्म नहीं हुआ तो हर भारतीय को इस तरह की भयानक स्थिति का सामना करना पड़ेगा। इस विडियो में साफ दिखता है कि आरोपी एक मुसलमान मजूदर की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर देता है और फिर शव को आग लगा देता है।

Man from Rajasthan killing a person in the name of love jihad and recorded live on camera.

Posted by VIRAL BOMBZ on Wednesday, 6 December 2017

‘…तो हर किसी का होगा यही अंजाम ‘

आग लगाने के बाद धमकी देते हुए शंभूलाल अपनी गंदी जुबान से सभी को धमकी देता है और कहता है कि अगर लव जिहाद खत्म नहीं हुआ तो हर भारतीय को इस तरह की भयानक स्थिति का सामना करना पड़ेगा। साथ ही इस विडियो में एक स्कूटी और बाइक भी दिखती हैं। जिस तरह यह विडियो शूट किया गया है, उससे साफ लगता है कि कोई तीसरा शख्स भी वहां मौजूद था।

विडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने शंभूनाथ को गिरफ्तार कर लिया है। राजस्थान पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि की है कि जिस व्यक्ति की हत्या की गई है, उसी के शव को जलाते हुए विडियो में दिखाया गया है। राजसमंद और आसपास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात किया जा चुका है ताकि स्थिति खराब ना हो।

वहीं राजस्थान के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि यह घटना झकझोरने वाली है। भला कोई कैसे किसी की हत्या कर उसका विडियो बना सकता है? आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और इसकी जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) करेगी।

इस देश के अंदर सबसे बड़ी समस्या ये है कि हम लोगों को मिटाने के लिए किसी कसाब, हाफिज सईद जैसे लोगों की जरूरत नहीं है बल्कि हमें मजहब जात के नाम पर डराने वाले राजनेता और शंभूलाल जैसे कुछ बेहुदा लोग ही काफी है। अब इन्हें कसाब कहा जाएं या फिर कसाब को शंभूलाल दोनों में एक ही बात है। क्योंकि दोनों ही जेहाद के नाम पर अपना आतंक फैला रहे है। ऐसी सोच ही हमारे देश को पीछे धकेल देती है। चाहे जितनी मर्जी आधुनिक चीजें आ जाएं जितना मर्जी हमारे देश में नई तकनीक आ जाए लेकिन ऐसे लोगों के होते हुए देश में कभी सुधार हो पाए ऐसा मुश्किल ही लगता है।

More from NationalMore posts in National »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.