Press "Enter" to skip to content

जापान से आया मोदी का दोस्त! जानें कैसे होगा पूरा कार्यक्रम

Spread the love

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे भारत आ गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने खुद अहमदाबाद एयरपोर्ट पर प्रोटोकोल तोड़ कर आबे का स्वागत किया है। एयरपोर्ट पर पीएम मोदी ने आबे का गले लगाकर स्वागत किया। इसके बाद शि‍ंजो आबे को एयरपोर्ट पर ही गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। पीएम नरेंद्र मोदी और जापान के पीएम शिंजो आबे ने 8 किलोमीटर लंबा रोड शो किया जिसके लिए पूरे रास्ते को अच्छी तरह से सजाया गया था। दोनों नेता जॉइंट रोड शो के बाद साबरमती आश्रम पहुंचे।

यहां दोनों ने आश्रम में मौजूद महात्मा गांधी की निजी स्मरणीय वस्तुओं को देखा। लोग भारत और जापान का झंडा लेकर दोनों देश की दोस्ती का स्वागत कर रहे हैं। रोड शो साबरमती रिवर फ्रंट से गुजरते हुए 8 किमी की यात्रा के बाद साबरमती आश्रम पहुंचा। यहां पीएम मोदी ने शि‍ंजो आबे को दिखाया। इसके बाद दोनों नेता अब मशहूर सीदी सैयद मस्जिद जाने के लिए निकल गए हैं। आबे अपने इस दौरे में पीएम मोदी के साथ मिलकर बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की नींव रखेंगे। इसके बाद दोनों नेता अब मशहूर सीदी सैयद मस्जिद जाने के लिए निकल गए हैं। आपको बता दें कि पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार देश की किसी मस्जिद में जा रहे हैं। पीएम मोदी ने 2015 में अबू धाबी के मशहूर शेख जायद मस्जिद का दौरा किया था। आबे अपने इस दौरे में पीएम मोदी के साथ मिलकर बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की नींव रखेंगे।

13 सितंबर का पूरा शेड्यूल

3.30 PM – शिंजो आबे अपनी पत्नी के साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुचेंगे।

3.45 PM – पीएम मोदी आबे का स्वागत करेंगे, दोनों नेता एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक रोड शो करेंगे।

4:30 PM – दोनों नेता साबरमती आश्रम पहुंचेंगे।

5.00 PM – पीएम मोदी, शिंजो आबे होटल हयात पहुंचेंगे।

6:00 PM – होटल से सीदी सैयद मस्जिद के लिए रवाना।

6.30 PM – गुजराती ट्रेडिशनल रेस्तरां में डिनर के लिए रवाना।

7.45 PM – होटल में डिनर।

9.00 PM – हयात होटल के लिए रवाना।

करेंगे बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का अनावरण

14 सितंबर को दोनों नेता सबसे पहले मुंबई-अहमदाबाद हाईस्पीड रेल प्रोजेक्ट का अनावरण करेंगे। यह भारत का बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट है। इसके बाद दोनों नेता गांधीनगर स्थ‍ित महात्मा मंदिर में भारत-जापान एनुअल समिट में भाग लेंगे। यहां वह भारत और जापान की इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे।

8 किमी. लंबा रोड शो

गुजरात में पीएम मोदी और शिंजो आबे 12वें भारत-जापान सालाना संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी के साथ उनका लंबा कार्यक्रम है। बीजेपी ने बताया कि अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचते ही शिंजो आबे पीएम मोदी के साथ रोड शो में हिस्सा लेंगे। 8 किलोमीटर लंबा यह रोड शो अहमदाबाद एयरपोर्ट से शुरू होकर साबरमती आश्रम पर खत्म होगा।

More from InternationalMore posts in International »
More from NationalMore posts in National »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.