भय्यूजी महाराज ने क्यों की खुदकुशी, सुसाइड नोट में सामने आई वजह…

मध्य प्रदेश के आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज ने इंदौर में कथित रूप से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली है। मिल रही जानकारी के मुताबिक भय्यूजी महाराज ने अपने ही घर पर लाइसेंसी पिस्‍टल से गोली मार ली है और आत्महत्या की है। उनकी आत्महत्या की खबर सामने आते ही सवाल उठने लगे हैं कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया?

इन सभी सवालों के उठने के बाद भय्यूजी महाराज का लिखा हुआ सुसाइड नोट भी मिल गया है। एक पन्ने के सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा है कि मैं इस जिंदगी के तनाव से परेशान हो गया हूं, मेरी मौत के लिए कोई भी जिम्मेदार नहीं है।

भय्यूजी महाराज का लिखा सुसाइड नोट मिला

भय्यूजी महाराज ने सुसाइड नोट में लिखा कि परिवार की जिम्मेदारियों को संभालने के लिए वहां किसी का होना बहुत जरूरी है। मैं इन सब वजहों से काफी तनाव से गुजर रहा हूं और आजिज आ चुका हूं। भय्यूजी महाराज ने अपने आवास पर खुद को लाइसेंसी पिस्‍टल से गोली मार ली थी। पुलिस ने उनका सुसाइड नोट और सुसाइड में इस्तेमाल की गई पिस्टल को बरामद कर लिया है।

डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्रा का कहना है कि हमने सुसाइड नोट बरामद कर लिया है। सुसाइड नोट में उन्होंने मानसिक तनाव की बात कही है, हालांकि तनाव की वजह क्या है ये पता नहीं चल पाया है। हम इस मामले की जांच कर रहे हैं।

‘मैं इस जिंदगी के तनाव से परेशान हो गया हूं’

आपको बता दें कि जिस समय भय्यूजी महाराज ने ये कदम उठाया उस वक्त उनकी मां और पत्नी घर पर ही मौजूद थे। आखिर उन्होंने ये कदम क्यों उठाया ये कोई नहीं जानता है। आपको बता दें कि भय्यूजी महाराज को मध्य प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त था। ये उन्‍हीं 5 संतों में शामिल थे जिन्‍हें हाल ही में सरकार ने मंत्री का दर्जा देने का फैसला किया था। कुछ वक्त पहले ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा दिया था, लेकिन सरकार के इस ऑफर को उन्होंने ठुकरा दिया था।

भय्यूजी महाराज की पहचान एक राजनीतिक नेता के तौर पर बहुत ताकतवर संतों में की जाती थी। उनका असली नाम उदयसिंह देशमुख था। भय्यूजी महाराज का नाम उस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा में आया था जब भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में अन्ना हजारे भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे, उस समय उन्हें मनाने के लिए यूपीए सरकार ने भय्यूजी महाराज से ही संपर्क किया था।

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You May Also Like

राम सीता को मिलाने के लिए पीएम मोदी ने उठाया ये बड़ा कदम…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिनों के नेपाल दौरे पर है और पहले दिन जनकपुर ...

soldiers celebrated diwali on borders

VIDEO: जवानों ने सीमा पर इस तरह से मनाई दिवाली

दिन और रात एक कर अपने परिवार से सैंकड़ों किलोमीटर दूर देश की सुरक्षा ...

aadhar details are leaked on government websites

खुलासा: सार्वजनिक हो रही है सरकारी वेबसाइटों पर आधार की जानकारी

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने अपने एक खुलासा किया है कि केंद्र और ...

india successfully tested agni 5

भारत ने किया अग्नि-5 मिसाइल का सफल परीक्षण, नॉर्थ चीन तक कर सकती है मार

भारत ने परमाणु क्षमता से लैस अग्नि-5 मिसाल का आज सफल परीक्षण कर दिया ...

iftaar in rss office

RSS ने दी इफतार पार्टी, गाय के दूध से खोला रोजा

अयोध्या में राष्ट्रीय स्वयं सेवक (RSS) संघ से जुड़े राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने बुधवार ...