Press "Enter" to skip to content

कश्मीर के लाल चौक पर महिला ने फहराया तिरंगा लेकिन जल्दबाजी में कर बैठी ये बड़ी गलती!

Spread the love

15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के दिन कश्मीर का दिल कहे जाने वाले ‘लाल चौक’ पर एक अद्भुत नजारा देखने को मिला। लाल चौक पर एक महिला ने अकेले ही ‘भारत माता की जय’ और ‘वन्दे मातरम’ के नारे लगा रही थी और ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। महिला के इस जज्बे को आज पूरा देश सलाम कर रहा है। महिला के आस-पास कई सिक्योरिटी फोर्स वाले खड़े है और साथ ही महिला उनसे भी नारे लगाने को कह रही है। महिला सुरक्षाकर्मियों से कहती है कि वह भी भारत के है और उन्हें भी नारे लगाने चाहिए।

बता दें कि इस वीडियो में जो महिला है उनका नाम सुनीता लाल है और वह कश्मीर के लाल चौक पर खड़ी होकर वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगा रही है। सोशल मीडिया पर सुनिता को काफी सराहा जा रहा है और साथ ही क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी अपने ट्वीटर अकांउट पर इस वीडियो को ट्वीट करते हुए महिला को सलाम किया।

सुरेश रैना ने ट्वीट पर लिखा कि, “लाल चौक पर भारत माता की जय के नारे लगाने वाली कश्मीरी पंडित महिला को मेरा सलाम। ये एक बहादुर महिला हैं।”

आपको बता दें कि महिला ने उस जगह पर नारे लगाए जहां भाजपा की युवा इकाई के करीब 200 कार्यकर्ताओं को एहतियात के तौर पर हिरासत में ले लिया गया था क्योंकि वे लाल चौक पर तिरंगा फहराना चाहते थे।

पर्स में छिपा लाईं थी तिरंगा

जब महिला श्रीनगर से लौट आई तो उन्होंने कहा कि, “लाल चौक में ऐतिहासिक घंटा घर के पास पुलिसकर्मियों के घेरे में देशभक्ति के नारे लगा कर उन्हें बहुत गर्व महसूस हो रहा था। वहां तक पहुंचने के लिए महिला को 20 सुरक्षा कर्मियों से गुजरना पड़ा।”

मजे की बात ये थी कि महिला राष्ट्रीय ध्वज को अपने पर्स में छिपा कर ले गई थी। फेसबुक और ट्वीटर जैसी सोशल नेटवर्किंग साइटों पर उनका यह वीडियो खूब देखा जा रहा है। यहां तक कि इस वीडियो को कई लोगों ने लाइक करने के साथ-साथ शेयर और रिट्वीट भी किया है।

देशभक्ति में नजरअंदाज कर दी ये बड़ी गलती

a-woman-hoisted-the-tricolor-flag-on-the-lal-chowk-of-kashmir

महिला ने तिरंगा फहराते वक्त एक बहुत बड़ी गलती कर दी थी, उन्होंने झंडा उल्टा पकड़ा हुआ था। हालांकि, लोगों ने इस बात पर ज्यादा गौर नहीं किया और उनके जज्बे को सलाम कर रहे है। एक तरफ कुछ लोगों ने महिला के तिरंगा को उल्टा पकड़ने वाली बात का जिक्र किया था लेकिन वहीं दूसरी तरफ महिला की तारीफ करने वाले लोग ज्यादा है।

 

More from NationalMore posts in National »
More from RegionalMore posts in Regional »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.