Press "Enter" to skip to content

जानिए इस अनोखी शादी के बारे में, जहां लड़की बनी दुल्हा

आज तक सभी ने अलग-अलग तरह की शादियों के बारे में सुना होगा। लेकिन एक बहुत ही अजीब शादी का मामला यूपी के आगरा से सामने आई है। उत्तर प्रदेश के आगरा से एक मामला सामने आया जहां लड़की ने लड़का बनकर लड़की से ही शादी कर ली। जब घर वालों को इस शादी का राज पता चला तो वह हैरान रह गए। परिवार के सभी लोगों ने इस बात को लेकर जंकर हंगामा किया। सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि वह दोनों लड़कियां अब अलग होने से साफ इन्कार कर रही हैं। ऐसी शादी का ये अनोखा मामला ताज नगरी के थाना एत्माद्दौला से सामने आया है।

कॉलेज में थी सखियांः

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि 16 अप्रैल को ये दोनों लड़कियां सामूहिक विवाह सम्मेलन में शामिल हुई थी और वहां पर उन दोनों ने बौद्ध धर्म की विधि से शादी कर ली। इतना ही नहीं कॉलेज के दिनों में उन दोनों के बीच प्रेम हुआ और दोनों ने साथ में जीने-मरने की कसमें भी खाई थीं। लेकिन अब उन दोनों के बेइंतेहा प्रेम के बीच तथाकथित समाज और घर वाले रोड़ा बनने लगे है।

ऐसे रची साजिश:

अपने इस प्रेम संबंध को आगे बढ़ाने के लिए और एक-दूजे का होने के लिए धोखे से शादी करने का एक प्लान बनाया। उन्होंने इलाके में होने वाले सामूहिक विवाह सम्मेलन में अपना नाम दाखिल करवाया। एक लड़की दूल्हा बन गई और दूसरी दुल्हन। दोनों ने सात फेरे लिए और पवित्र मंत्रों व रस्मों के बाद शादी पूरे विधी विधान से खत्म हो गई।

भाड़े पर बुलाए परिजन:

विवाह सम्मलेन को आयोजित करने वाले लोगों को दोनों लड़कियों और उनकी शादी पर शक न हो इस बात के डर से उन दोनों ने किराए पर लोग बुलाए। पैसे के बदले दोनों लड़कियों ने उन लोगों से अपना परिजन बनने की एक्टिंग करने को कहा।

कैसे हुआ खुलासा?

आपको बता दें कि शादी पूरे विधी विधान से होने के बाद उन दोनों ने किराए पर एक कमरा लिया और वहां रहने लगीं। इसी बीच दोनों लड़कियों के घर से गायब होने के बाद परिवार वाले परेशान हो गए। उन्होंने अपनी बेटियों की तालाश करना शुरू कर दिया। बाद में पता लगा कि बेटी ने लड़का बनकर किसी लड़की से ही शादी रचा ली। वह किराए पर कमरा लेकर उसी लड़की के साथ रह रही है।

पुलिस भी ‘भ्रमित’:

सबको हैरान कर देने वाला यह खुलासा 21 अप्रैल को हुआ। दोनों लड़कियों के परिवार वाले इस बात से काफी हैरान थे। उन्होंने बेटियों को अलग होने के लिए काफी समझाया लेकिन दोनों ने ही अलग होने से साफ इंकार कर दिया। परिवार वालों ने मदद के लिए चौकी का दरवाजा खटखटाया, लेकिन फिर भी दोनों लड़कियों ने अलग होने की बात नहीं मानी और साथ ही इस मामले में पुलिस भी कार्रवाई को लेकर भ्रमित है। पुलिस अधिकारियों को भी समझ नहीं आ रहा है कि वह ऐसे में क्या करें।

More from RegionalMore posts in Regional »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.