Press "Enter" to skip to content

बीजेपी शासित राज्य में अजीबोगरीब फरमान, अब छात्रों को हाजिरी के वक्त कहना होगा…

मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों के लिए एक नया फरमान सुनाया गया है। राज्य सरकार ने छात्र-छात्राओं के लिए नियम बदलें हैं और अब कोई भी छात्र अटेंडेंस के वक्त यस सर या यस मैडम नहीं बोलेगा, बल्कि इसकी जगह पर अब जय हिंद बोलना होगा। राज्य सरकार ने इस बारे में आदेश जारी कर दिए है। ये आदेश नए शैक्षणिक सत्र से लागू होंगे।

वहीं दूसरी ओर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी इस पर हस्ताक्षर कर दिए है और इस आदेश में कहा गया है कि राज्य के स्कूलों में उपस्थिति के लिए छात्र अलग-अलग शब्दों का प्रयोग करते है और इस वजह से राज्य सरकार ने छात्र-छात्राओं में देश भक्ति की भावना पैगा करने के लिए स्कूलों में उपस्थिति के दौरान ‘जय हिन्द’ बोलने का भी फैसला लिया गया है।

आपको बता दें कि पिछले साल 12 सितंबर 2017 में मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह ने कहा था कि सरकारी स्कूलों के बच्चों को हाजिरी में अब जय हिंद बोलना होगा। शाह ने ये बयान सतना जिले में दिया था।

विजय शाह के निर्देश के बाद जय हिन्द बोलने की शुरुआत मध्य प्रदेश के सतना जिले से हुई थी। सतना जिले के सभी सरकारी स्कूलों में तीन अक्टूबर से हाजिरी के दौरान बच्चों ने यस सर या यस मैम की जगह जय हिंद बोलना शुरू कर दिया था।

More from RegionalMore posts in Regional »
More from State PoliticsMore posts in State Politics »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.