Press "Enter" to skip to content

जानवरों के साथ इतनी क्रूरता करने वाला कोई हिंदू नहीं हो सकता

जानवर वो शब्द है जो इंसान शब्द से लाख गुना बेहतर है। शायद कई लोगों को अपने इंसान होने पर काफी घमंड है लेकिन बेबाकी से कहने में शायद  हमें भी शर्म नहीं आएगी कि इंसानों से लाख गुना बेहतर जानवर है। कम से कम वो किसी भी इंसान की जान नहीं लेते और न ही किसी को धोखा देते है, फिर भी न जानें क्यों इंसानों को अपने इंसान होने पर इतना घमंड होता है। इंसान कितनी भी कोशिश कर ले वो इतना जानवर कहलाने लायक कभी नहीं बन सकता और जानवर इंसान बनना नहीं चाहते। ये आज के समय का एक कटुसत्य है। आज हम आपको एक ऐसी न्यूज से अवगत कराना चाहते है जिसे पढ़ने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे और सायद आप को भी इन जालिम इंसानों से नफरत हो जाए।

कुछ समय पहले कोलकाता और हावड़ा से मृत पशुओं और सड़े मास आपूर्ति करने के साथ ही साथ बेचने का मामला सामने आया था। इससे भी ज्यादा चौका कर रख देने वाला मामला अब लखनऊ के नामी होटल अशोका होटल से सामने आया है। अशोका होटल में कुत्तों का मास बेचने का मामला उजागर हुआ है। बताया जा रहा है कि एक शिकायतकर्ता द्वारा शिकायत की गई थी कि लखनऊ के अशोका होटल में कुत्तों को मारा जा रहा है और उनका मास बेचा जा रहा है।

इस शिकायकत के आधार पर ही पुलिस ने अशोका होटल में छापेमारी की थी और छापेमारी के बाद पुलिस के हाथ ऐसी चीजें लगी जिन्होंने पुलिस वालों को भी हैरान कर रख दिया था। अशोका होटल में छापेमारी के बाद होटल से कई जिंदा कुत्तें और कई कुत्तों का मास बरामद किया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक जाच के दौरान अशोका होटल में सड़े मांस मिले हैं। स्वास्थ्य टीम की संयुक्त जाच के दौरान उक्त होटल में 25 दिन पुराने और सड़े मास मिले हैं। इस दौरान होटल का मालिक वहां पर उपस्थित नहीं था। संयुक्त स्वास्थ्य टीम ने होटल से सड़े मास के नमूने को संग्रह कर जाच के लिए लैब भेज दिया है।

More from RegionalMore posts in Regional »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.