सुशासन बाबू के शासन में 6 से 14 साल की बच्चियों का हो रहा है बलात्कार, कई लड़कियां हुई प्रेगनेंट

हमारे समाज में लड़कियों को कभी देवी मान कर पूजा जाता था, नवरात्री के व्रत के समय हम उन्हें माता का रूप मानकर उनकी पूजा करते है। लेकिन आज ये समाज इतना गिर चुका है कि उसी देवी मानी जाने वाली बच्चियों के साथ भी दुष्कर्म जैसी घिनोनी हरकते कर ही देते है। इससे पहले भी हमारे सामने कई मामले ऐसे सामने आए है जब कुछ दरिंदों ने अपनी हवस का शिकार छोटी बच्चियों को बनाया है, लेकिन अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे पढ़ने और सुनने के बाद माता-पिता अपनी बच्चियों को गर्ल्स हॉस्टल में पढ़ने के लिए भेज नहीं पाएंगे और शायद ये भी हो जाए कि गर्ल्स हॉस्टल का नाम सुनकर भी माता-पिता की रुह कांप जाएगी।

आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर में सरकारी बालिका गृह में रहने वाली बालिकाओं के साथ यौन शोषण जैसी घिनोनी वारदात का खुलासा हुआ है। ये रिपोर्ट मुंबई की प्रतिष्ठित संस्था ‘टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस’ द्वारा जारी की गई है और उन्होंने बताया है कि यहां रहने वाली मासूम बच्चियों को नेताओं से लेकर अधिकारी तक के घरों में भेजा जाता था। इतना ही नहीं इस जांच के बाद ये खुलासा भी हुआ है कि हॉस्टल की 44 लड़कियों में 3 गर्भवती हैं।

इस हॉस्टल में 6 से 14 साल तक की लड़कियों को आश्रय देने की सुविधा उपलब्ध है। लेकिन ये खुलासा सामने आने के बाद सभी उंगलिया नीतीश कुमार की तरफ उठती है। नीतीश कुमार की सरकार में बच्चियां ही सुरक्षित नहीं है और उसके बाद ये सरकारें बड़ी-बड़ी बातें करके अपना पलड़ा झाड़ लेती है। बालिका गृह का संचालन करने वाली संस्था के लोग फरार हो रखे हैं।

इस रिपोर्ट के बाद पुलिस ने सहायक निदेशक के शिकायत के आधार पर धारा 376 और 120 बी के साथ-साथ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है और इस केस की छानबीन शुरू कर दी है। एनजीओ से जुड़े सभी लोग फिलहाल फरार बताये जा हैं। लेकिन इस पर सीएम नीतीश पर सवाल उठना लाज्मी है, शायद वो सत्ता में इतने अंधे हो गए है कि उन्हें बच्चियों की सुरक्षा का ख्याल ही नहीं रहा।

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You May Also Like

rape statement jcp

12 साल की मासूम, 22 लोग और 7 महीनों तक सिर्फ दरिंदगी

आजकल लगातार हमें खबरों में बलात्कार की खबरें सुनने को मिलती रहती है और ...

4 marriage in hindu

शादी की पहली रात दुल्हन ने पति के साथ न रहने की मांग की और फिर अगले ही दिन…

बिहार से एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई हैं। ये मामला बिहार के भभुआ जिले ...

kejriwal suggests to close schools for few days

दिल्ली में बढ़ते स्मॉग की वजह से चिंतित केजरीवाल ने स्कूल बंद करने का रखा सुझाव

दिल्ली का प्रदूषण स्तार इस समय इतना बढ़ चुका हैै कि दिल्ली में इस ...

op rawat can be more dangerous for aap

नए चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने पद संभालते ही बड़ा दी आम आदमी पार्टी की मुश्किलें

आज नए मुख्‍य चुनाव आयुक्त ओम प्रकाश रावत ने अपना पदभार संभाल लिया है। ...