वैलेंटाइन्स डे के मौके पर लखनऊ युनिवर्सिटी ने जारी किया ये अजीब फरमान…

by Taranjeet Sikka Posted on 0 comments
special ordinance on valentines day

वैलेंटाइन्स डे के दिन लखनऊ यूनिवर्सिटी बंद रहेगी। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस बारे में मंगलवार को एक एडवाइजरी भी जारी की है। इस एडवाइजरी में कहा गया है कि इस बार वैलेंटाइन्स डे के मौके पर यूनिवर्सिटी में किसी भी तरह का शैक्षिणिक कार्य नहीं होगा। और यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्रों से इस दिन कैंपस न आने का अनुरोध भी किया है।

प्रशासन द्वारा जारी एडवाइजरी में 14 फरवरी को छुट्टी देने की मुख्य वजह महाशिवरात्रि बताई गई है। प्रशासन ने इस दिन कैंपस आने वाले छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात भी की है। प्रशासन के इस फैसले के खिलाफ छात्रों ने कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने इस आदेश को अपनी आजादी के खिलाफ बताया है।

उनके अनुसार छुट्टी के दिन कैंपस आना है या नहीं ये उनका अपना फैसला है। उन्हें ऐसा करने से रोकना गलत है। छात्रों ने यूनिवर्सिटी के इस फैसले को छोटी सोच का नतीजा बताया है। गौरतलब है कि प्रशासन द्वारा जारी एक एडवाइजरी में कहा गया है कि पश्चिमी सभ्यता के अनुसार 14 फरवरी को वैलेंटाइन्स डे के साथ-साथ नए साल के तौर पर भी मनाया जाता है। इस बार 14 फरवरी को ही महाशिवरात्रि भी है। लिहाजा इस दिन हम यूनिवर्सिटी बंद करने का फैसला कर रहे हैं।