भारत की कार्रवाई से घबराया पाकिस्तान, यूएन से की शिकायत

News

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में कड़वाहट और बढ़ गई है। पुलवामा हमले के बाद से भारत ने पाकिस्तान पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाना शुरू कर दिया है। जिससे पाकिस्तान काफी बौखला गया है। भारत की कार्रवाई से घबराया पाकिस्तान एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र की शरण में पहुंच गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यूएन महासचिव एंतोनियो गुतेरेस को चिट्ठी लिख भारत की शिकायत की है।

महमूद कुरैशी ने चिट्ठी लिखकर कहा है कि पुलवामा हमले के बाद से ही भारत सरकार ने तनाव बढ़ाना शुरू कर दिया है। महमूद कुरैशी ने कहा कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में जल्द होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले इस प्रकार के मुद्दे को उठा रहे हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि भारत इलाके में तनाव को बढ़ाना चाहता है और जिससे काफी नुकसान हो सकता है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले से कई दिनों पहले ही उनके कार्यालय ने बताया था कि चुनाव से पहले हिंदू वोट हथियाने के लिए इस प्रकार के हथकंडे अपनाए जा सकते हैं। जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ भड़काया जा सके। उन्होंने आगे कहा कि अगर पुलवामा हमले में पाकिस्तान का कोई संबंध है, तो भारत को इसके सबूत देने चाहिए। हम अपनी निष्पक्ष जांच कराएंगे। यूएन को एक्शन लेते हुए भारत को कहना चाहिए कि ऐसे तनाव को रोका जाए।

उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों से भरी बस पर आत्मघाती हमला हुआ था। जिसमें सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हुए थे और कई घायल हुए थे। बता दें कि सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पुलवामा हमले के मास्टर माइंड राशिद गाजी को ढेर कर दिया था।

Leave a Reply