प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर PM मोदी ने जताई नाराजगी, कहा-‘बापू के अपमान के लिए प्रज्ञा को कभी माफ नहीं करूंगा’

News

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी ने मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से मालेगांव बम ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को टिकट दिया था। जिसके बाद प्रज्ञा ठाकुर ने अपना नामांकन दाखिल किया था। इसके बाद से ही साध्वी अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। हाल ही में प्रज्ञा ठाकुर ने एक ऐसा बयान दिया है। जिसकी चारों तरफ आलोचना हो रही है।

बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या के आरोपी नाथूराम गोडसे को लेकर कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। साध्वी के इस बयान पर पार्टी ने उनसे पल्ला झाड़ लिया। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साध्वी के इस बयान पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि ‘ये बयान भयानक खराब बयान है, आलोचना के लायक है। सभ्य समाज के अंदर इस तरह की भाषा नहीं चलती। ऐसा कहने वालों को आगे से 100 बार सोचना होगा। हर प्रकार से घृणा के लायक नहीं है, जितनी निंदा की जाए उतना कम है। चाहे उन्होंने माफी मांग ली हो, लेकिन मैं मन से उन्हें कभी माफ नहीं कर पाऊंगा।’

आपको बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का ये बयान अभिनेता कमल हसन के उस बयाने के बाद आया है। जिसमें प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि देश का पहला आतंकवादी हिन्दू नाथूराम गोडसे थे। जिसके बाद भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे सबसे बड़े देशभक्त थे और जो लोग उन्हें आतंकवादी कहते हैं, वे अपने गिरेबां में झांककर देखें।

Leave a Reply