महाराष्ट्र में गरजे पीएम मोदी, बोले- ‘पहले हम छेड़ते नहीं और अगर किसी ने छेड़ा तो फिर हम छोड़ते नहीं, एक-एक आंसू का बदला लूंगा…’

News

पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर देशभर में शोक की लहर है। तो वहीं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के धुले में एक जनसभा को संबोधित किया। बता दें कि संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि भारत की ये नीति रही है कि हम किसी को छेड़ते नहीं हैं, लेकिन नए भारत को किसी ने छेड़ा तो, वो छोड़ता भी नहीं है। ये हमारे सुरक्षाबलों ने पहले भी कर दिखाया है और अब भी कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। बंदूक चलाने वाला हो या बंदूक पकड़ाने वाला, बम दागने वाला हो या फिर बम देने वाला। हमारे बहादुर सुरक्षाबल किसी को चैन से सोने नहीं देंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने सीआरपीएफ के जवानों की शहादत का जिक्र करते हुए कहा कि आज ऐसे समय पर मैं आप सभी के बीच में आया हूं जब पुलवामा में हमारे जवानों पर हमले को लेकर देश आक्रोशित है। ये संयम का समय है, संवेदनशीलता का समय है, ये शोक का समय है लेकिन हर परिवार को मैं ये भरोसा दिलाता हूं कि हर आंसू का जवाब लिया जाएगा। जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया उनके परिवार के साथ हम हमेशा खड़े हैं।

पीएम ने आगे कहा कि भारत नई रीति और नई नीति का देश है, अब दुनिया भी ये अनुभव करेगी। हमारे शहीदों ने, हमारे जवानों ने, हमेशा से देश को निस्वार्थ भाव से अपनी सेवाएं दी हैं। एक तरफ देश गुस्से में है तो वहीं, दूसरी तरफ आंखें नम हैं। महाराष्ट्र की मिट्टी ने भी सपूतों को खोया है। खानदेश की धरती से देश के सभी बहादुर सपूतों को और उनको जन्म देने वाली हर मां को मैं नमन करता हूं।

गौरतलब है कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों से भरी बस पर धमाका कर दिया था। जिसमें सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हुए। धमाका इतना भयांकर था कि जवानों के शव तितर-बितर हो गए थे। शवों की पहचान करना भी काफी मुश्किल था। इस हमले से देशभर में शोक की लहर है। हर देशवासी के अंदर हमले को लेकर रोष है। नेता हो, या अभिनेता हो, या देश का आम नागरिक हो हर कोई इस हमले की कड़ी निंदा कर रहा है।

Leave a Reply