लोकसभा में कांग्रेस को धोखा दे कर मोदी के साथ हो गया ये दल…

इस समय अविश्वास प्रस्ताव लाना विपक्ष की सबसे बड़ी गलती मानी जा रही है। हाल ही में देखा गया था कि पीएम मोदी ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए जोरदार तंज कसा था। अविश्वास प्रस्ताव लाकर भले ही कांग्रेस संसद में यह दावा ठोक रही हो कि उनके पास भारी संख्या है। लेकिन इस बात में भी कोई संदेह नहीं है कि अविश्वास प्रस्ताव लाकर विपक्षी दलों ने खुद के लिए ही एक बड़ी मुसिबत खड़ी कर दी है।

मीडिया खबरों के मुताबिक कांग्रेस इस अविश्वास प्रस्ताव को सिर्फ इसलिए सदन तक लाई थी ताकी ये पता चल सके कि आखिर किस पार्टी का रुझान किस पार्टी की तरफ है। इसके मतलब साफ है कि लोकसभा चुनाव 2019 में कौन सी पार्टी बीजेपी से नाराज होकर महागठबंधन में शामिल हो सकती है। लेकिन कांग्रेस की ये चाल हर बार की तरह इस बार भी कांग्रेस पर ही उल्टी पड़ गई है। गौरतलब है कि उस समय पूरा संसद हैरान रह  गया था जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी थी।

लेकिन कहीं न कहीं पीएम मोदी द्वारा अविश्वास प्रस्ताव को हरी झंडी दिए जाने के बाद ये भी साफ हो गया था कि राहुल गांधी के नेतृत्व वाली राजनीति मोदी की राजनीति के आगे कभी नहीं टिक सकती। प्रधानमंत्री मोदी इस अविश्वास प्रस्ताव के जरिए किसी बड़ी पार्टी को अपने पक्ष में लाने की फिराक में थे जो बात अब पूरी तरह से सामने आई है। आपको बता दें कि पीएम मोदी का ये मास्टरप्लान पूरी तरह से सहीं साबित हुआ है।

ऐसा इसलिए भी कहा जा सकता है क्योंकि वैसे तो अभी तक किसी भी राजनीतिक दल ने मोदी  सरकार के खिलाफ अपना रुझान साफ नहीं किया है लेकिन तमिलनाडु की पार्टी एआईएडीएमके ने ये साफ कर दिया है कि वह मोदी सरकार के पक्ष में ही वोट डालने वाली है। गौरतलब है कि एआईएडीएमके के पास फिलहाल कुल 38 लोकसभा सांसद हैं।

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You May Also Like

lalu prasad yadav twit for l k advani birthday

आडवाणी के जन्मदिन पर लालू ने फोड़ा ‘ट्विटरवा बम’

भाजपा के दिग्गज वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का आज जन्मदिन है। आडवाणी आज पूरे 90 ...

rahul gandhi is becoming congress party head soon

राहुल गांधी जल्द बनने जा रहे है कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष

कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ताजपोशी की तैयारी शुरू हो गई है। जिसके ...