Press "Enter" to skip to content

संजय जोशी के जन्मदिन पर उमड़ा कार्यकर्ताओं का सैलाब, क्या बीजेपी में होने वाले हैं बड़े बदलाव?

कल भारतीय जनता पार्टी जहां एक ओर अपना 38वां स्थापना दिवस मना रही थी तो वहीं बीजेपी के एक दिग्गज नेता और संगठन के पूर्व मंत्री संजय जोशी का जन्मदिन भी बहुत जोश से मनाया गया है। कार्यकर्ताओं के बीच में संजय जोशी की लोकप्रियता किसी से भी छुपी नहीं हुई है। सुबह से ही उनके घर पर कार्यकर्ताओं और उनके चाहने वालों का बधाई देने के लिए आना जाना लगा हुआ था। किसी ने जोशी की पेंटिंग बना कर उन्हें बेंट की तो किसी ने पेड़ लगाकर उनका जन्मदिन मनाया। दिल्ली से ही नहीं बल्कि यूपी, हरियाणा, दक्षिण भारत से भी लोग उनके जन्मदिन के लिए आए थे।

कार्यकर्ताओं और प्रशंसकों से जब हमने बात की तो सबके मन में एक ही बात थी कि संजय जोशी के कद केसामने कोई भी पद छोटा ही है। संजय जोशी से जुड़े वरिष्ठ बीजेपी कार्यकर्ता बब्लू पंडित से हमारी टीम ने खास बातचीत की तो उन्होंने साफ रूप से कहा कि न तो संजय जोशी किसी पद के लिए काम करते हैं और न उनको चाहने वाले इस मंशा से उनसे प्यार करते हैं। बब्लू पंडित ने आगे कहा कि संजय जोशी एक सोच है और वो कभी किसी पद के लिए संगठन से नहीं जुड़े रहे हैं वो सिर्फ देश के लिए काम करते हैं और अपने संगठन को मजबूत करना ही उनका मकसद है।

वहीं दूसरोे कार्यकर्ताओं से भी हमारी टीम ने बात की तो उन्होंने कहा कि संजय जोशी के कद के सामने तो अध्यक्ष पद ही उचित है लेकिन वो हर पद से और हर जिम्मेदारी से संतुष्ट है। संजय जोशी से भी जब हमने बात की तो उनका भी यही कहना था कि संगठन जो भी जिम्मेदारी उन्हें देगा वो उसे पूरी तरह से निभाएंगे।

आपको बता दें कि संजय जोशी बीजेपी में महा सचिव के पद पर भी रह चुके हैं और गुजरात की राजनीति में एक जमीनी स्तर के नेता रहे हैं। संजय जोशी को गुजरात में उस वक्त भेजा गया था जिस समय बीजेपी गुजरात में सत्ता से बाहर थी और संजय जोशी ने उस वक्त पार्टी में एक अहम भूमिका निभाई थी और पार्टी को मजबूती दी थी।

 

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.