Press "Enter" to skip to content

कर्नाटक के नाटक का लेट नाईट शो का दिल्ली प्रसारण…

बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में सुबह 9 बजे शपथ लेंगे इसके लिए बुधवार देर रात को राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्यौता दिया है। उन्होंने बीएस येदियुरप्पा को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय भी दिया है। हालांकि राज्यपाल के इस आदेश का कांग्रेस पार्टी ने कड़ा विरोध किया है।

राज्यपाल के द्वारा बीजेपी को सरकार बनाने का न्यौता देने के तुरंत बाद ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया से मिलने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सीजेआई से इस मामले में तुरंत सुनवाई कराने की भी मांग की है। और सुप्रीम कोर्ट में शपथ रोकने के लिए अर्जी भी दी है।

आधी रात को दिल्ली में कर्नाटक का ये पूरा नाटक पहुंच चुका है। कांग्रेस ने देर रात प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गवर्नर पर हमला किया तो उसके तुरंत बाद अभिषेक मनु सिंघवी की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी जाती है और इस शपथ को रुकवाने पर रात में ही सुनवाई करने का आग्रह किया है।

वहीं ऐसे में चीफ जस्टिस ने इस मामले की सुनवाई करने के लिए हामी भर दी है और रात को 1:45 पर इस याचिका की सुनवाई होगी। गौरतलब है कि कोर्ट नंबर 2 में इस अर्जी को तीन जजों की बेंच सुनेगी। आपको बता दें कि ये पहला मौका है कि राजनीतिक मामला आधी रात को सुना जा रहा है।

आपको बता दें कि दिल्ली में पूरी तरह से हलचल तेज है और आधी रात को सुप्रीम कोर्ट के बाहर और चीफ जस्टिस के घर के बाहर हलचल तेज है। इस मामले में जेडीएस और कांग्रेस की तरफ से 2 अर्जी दी गई है। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के बड़े अफसर चीफ जस्टिस के घर पर पहुंच चुके हैं।

More from National PoliticsMore posts in National Politics »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.