Press "Enter" to skip to content

अब लालू यादव का परिवार और आरजेडी की कमान संभालेंगी ये महिला, नाम सुन चारों खाने चित हो जाएगी बीजेपी…

Spread the love

एश्वर्या राय के दादा दारोगा प्रसाद राय साल 1970 में बिहार के मुख्यमंत्री भी रह चुके है जबकि एश्वर्या के पिता चंद्रिका राय भी राज्य में मंत्री पद पर रह चुके हैं। इसलिए राजनीति इनके खून में ही हैं। इन सबके बावजूद ऐश्वर्या राजनीति से काफी दूर रही थी। राजनीति में ऐश्वर्या ने सुर्खियां बटोरनी तब शुरु की थी जब एक समय बिहार के फायरब्रांड नेता और पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव उनके ससुर बने थे। ऐश्वर्या राय की शादी पिछली 12 मई को ही लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव से हुई थी।

लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी को अभी 2 महीने भी नहीं हुए और जिस तेजी से उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय इस वक्त अखबारों में सुर्खियां ले रही हैं और मीडिया के अंदर छा गई है। उससे एक बात तो साफ है कि लालू कुनबे में राबड़ी देवी के बाद एक बार फिर से नारी शक्ति का उदय होने जा रहा है।

पार्टी के स्थापना दिवस के लिए छपे बैनर और पोस्टरों में ऐश्वर्या को जिस तरह से जगह दी गई थी। उससे इस चर्चा ने जोर पकड़ लिया है कि, जल्द ही लालू परिवार के इस नए सदस्य की राजनीति में एंट्री होगी जो अपने पति तेज प्रताप के अधूरे सपने को सच करेगी।

गौरतलब है कि ऐश्वर्या की मां ने अभी इस बात का खंडन किया है कि वो किसी तरह के चुनाव लड़ने वाली है। लेकिन जिस तरह से कार्यकर्ता उनके राजनीति में आे की बात से उत्साहित है और देश में चर्चा शुरु हो गई है कि वो अगले चुनाव में लड़ सकती है। उसे देखते हुए हो सकता है कि ऐश्वर्या चुनाव मैदान में उतर पड़े।

आपको बता दें कि लालू के जेल जाने के बाद से ही आरजेडी की छवि को गहरा नुकसान पहुंचा था और ऐशे में अगर अब लालू परिवार की ये महिला सामने आकर चुनाव में उतर जाती है तो जरूर इससे पार्टी को अलग बल मिलेगा।

More from National PoliticsMore posts in National Politics »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.