पीएम मोदी और रामनाथ कोविंद की तनख्वाह में है साढ़े तीन लाख का अंतर, खबर पढ़कर रह जाएंगे दंग

2019 लोकसभा चुनाव की शुरुआत कुछ ही समय में होने वाली है और पूरे देश में मोदी लहर देखने को मिल रही है। पीएम मोदी के लाखों चाहने वाले है और सभी लोग पीएम मोदी के बारे में कुछ नई और अलग चीजें जानना चाहते है। पीएम मोदी को इस समय देश का सबसे प्रचलित लीडर भी माना जाता हैं और जनता भी उन्हें काफी पसंद करती है। देश की जनता ये उम्मीद लगाए बैठे है कि 2019 लोकसभा चुनाव में भी पीएम नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बन कर वापस आएंगे।

क्योंकि कई लोग पीएम मोदी के बारे में अलग-अलग बातें जानना चाहते है इसलिए आज हम अपनी इस खबर में आपको बताने वाले हैं कि एक प्रधानमंत्री की महीने की तनख्वाह कितनी होती है और अगर आप पीएम मोदी की तनख्वाह जानना चाहते है तो वो भी आपको इस खबर में मिल जाएगी।

कितनी होती है पीएम की महीने की तनख्वाह

आपको बता दें कि एक आरटीआई रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 1 साल की तनख्वाह ₹19 लाख रुपये है और इसके अनुसार अगर अनुमान लगाए तो पीएम मोदी की एक महीने की तनख्वाह लगभग डेढ़ लाख रूपय होती हैं। इसके हीसाब से पीएम मोदी की 1 महीने की तनख्वाह लगभग डेढ़ लाख रुपये है। लेकिन कई लोगों का मानना ये भी है कि जिस हिसाब से पीएम मोदी मेहनत करते है उसके मुताबिक ये तनख्वाह बहुत कम है।

कुछ और नई बातों के बारे में अगर बात करें तो पीएम मोदी 1 दिन में सिर्फ 3 से 4 घंटे ही सोते हैं और लगभग 18 से 20 घंटों तक सिर्फ काम पर ध्यान देते है। बताया जाता है कि रात में पीएम मोदी सुबह 12:00 बजे सोते हैं और सुबह 4:00 बजे काम करने के लिए फाइल मांगना शुरु कर देते हैं।

अगर राष्ट्रपति की तनख्वाह की बात करें तो एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि राष्ट्रपति की महीने की तनख्वाह 5 लाख रुपये तक है और वहीं अगर पीएम मोदी और राष्ट्रपति की तनख्वाह की बात करे तो दोनों की तनख्वाह में करीब साढ़े 3 लाख का अंतर निकलकर सामने आता है।

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You May Also Like

योगी के हाथ में बंदूक, चारों तरफ मचा बवाल

आजकल फिल्मों की दुनिया में बायोपिक को लेकर धमाल मच रहा है। हाल ही ...

जानें कैसे मना रही है मोदी सरकार जीएसटी की पहली सालगिरह

सरकार के काम काजों में लगातार बढ़ोत्री होती दिख रही है। सबसे पहले मोदी ...

PM Narendra Nodi says rs 500 and rs 1000 notes being discontinued

PM मोदी की कालेधन पर सर्जिकल स्ट्राइक, 500 और 1000 के नोट किए बंद

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार को लगाम लगाने के लिए आज एक ...

कांग्रेस के इस दिग्गज नेता की हुई मौत, शोक में डूबा गांधी परिवार

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी तो मुसिबतों से घिरी ही हुई थी लेकिन अब ...