हार्दिक पटेल ही नहीं इन 10 नेताओं की भी सामने आ चुकी है सेक्स सीडी

sex cds of politicians

भारत की राजनीति मौजूदा समय में चाहे किसी तरह के मुद्दे पर अपनी बात ताल ठोक के रख रही हो या न हो लेकिन इस मौजूदा दशक में भारत की राजनीति का स्तर अपनी गरिमा और अस्मिता को पीछे छोड़ते हुए एक नये दौर की तरफ बढ़ गया है। और वो दौर है पार्टी के कद्दावर नेताओं की सेक्स सीडी सामने आने का है। आज नेताओं की सेक्स सीडी के केस इस प्रकार से वायरल होते है जैसे कि सोशल मीडिया पर एक कामेडी शो का एपिसोड।

बीते कुछ समय तक आपने नेताओं के भ्रष्टाचार और घोटाले के मामले तो सुने होंगे लेकिन अब घोटाले से ज्यादा नेताओं की सेक्स सीडी सामने आने का मामला आम बात हो गई है। आइये आपको बताते हैं कि अब तक कितने कद्दावर नेताओं की सेक्स सीडी के मामले सामने आये हैं।

अभिषेक मनु सिंघवी

सिंघवी का साल 2012 अप्रैल में सेक्स सीडी का खुलासा हुआ था जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में जमकर हंगामा मच गया था। आपको बता दें की उनकी यह सेक्स सीडी जिस स्थान पर बनी थी वह कोर्ट परिसर में स्थित कोई चैंबर रूम जैसा देखने में मालूम होता है। अभिषेक मनु सिंघवी पर यह आरोप लगा था कि सीडी में वह उस महिला, जो कि शायद वकील थीं को जज बनाने की बात कही हुई थी। इस सेक्स सीडी के आने के बाद जजों की नियुक्ति में नेताओं की भूमिका का भी खुलासा हुआ था। सेक्स सीडी मामले में फंसने के बाद अभिषेक मनु सिंघवी को कांग्रेस पार्टी में अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

राघवजी

बीजेपी के कद्दावर नेता राघव जी जो कि मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री रह चुके हैं। वो भी सेक्स स्केंडल के चंगुल में फंस चुके है। साल 2013 में राघवजी की सेक्स सीडी का मामला सामने आया था। जिसके चलते उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था। उनके नौकर ने उन पर अनचाहा यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया था और पुलिस को यौन शोषण की सीडी सौंपी थी।

महिपाल मदेरणा

कांग्रेस के कद्दावर नेता महिपाल मदेरणा और भंवरी देवी का सेक्स सीडी मामला भी खूब चर्चा में रहा था। महिपाल मदेरणा उस समय कैबिनेट मिनिस्टर थे। भंवरी देवी की हत्या के बाद इस हत्याकांड में महिपाल मदेरणा फंस गए थे। इस सेक्स स्कैंडल की वजह से महिपाल मदेरणा के राजनीतिक करियर को काफी खामियाजा भुगतना पड़ा था।

एनडी तिवारी

कांग्रेस के नारायण दत्त तिवारी भी सेक्स सीडी के शिकार हो चुके है। जिसके चलते उस समय तिवारी को आंध्र प्रदेश के राज्यपाल पद से इस्तीफा देना पड़ा था। आपको बता दें कि तेलुगु चैनल पर उनको तीन महिलाओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में दिखाया गया था। तिवारी को इस मामले की वजह से सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी पड़ी था और कहा था कि उनको राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है।

संजय जोशी

आरएसएस के प्रतिनिधि माने जाने वाले नेता संजय जोशी की सेक्स सीडी जब सामने आई तो उन्हें बीजेपी के जेनरल सेक्रेटरी का पद छोड़ना पड़ा था। इस सेक्स सीडी की वजह से अभी भी पार्टी ने उन्हें दरकिनार किया हुआ है।

राजेश मूणत

अभी हाल ही में छत्तीसगढ़ के मंत्री राजेश की सेक्स सीडी का मामला सामने आया है। गौरतलब है कि इस मामले की जांच अभी चल रही है। आपको बता दें की सेक्स सीडी रखने के आरोप में पत्रकार विनोद वर्मा को आईटी एक्ट के तहत खिलाफ रायपुर में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

संदीप कुमार

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री रहे संदीप कुमार की सेक्स सीडी का खुलासा जैसे ही हुआ तो पूरी दिल्ली की राजनीति में हडकंप मच गया था। सेक्स सीडी के खुलासे के आधे घंटे के अंदर मंत्री की सेक्स सीडी का खुलासा होने के आधे घंटे के अन्दर ही आप सरकार ने नेता को बरखास्त कर दिया था।

हार्दिक पटेल

अभी हाल ही में गुजरात के युवा नेता हार्दिक पटेल का अगला मामला है। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि साफ तौर पर नही हो पाई है की वीडियो असली है या नही। आपको बता दें की जिस व्यक्ति ने यह वीडियो जारी की है उसे बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया के साथ तस्वीर सामने आने के बाद इस पूरे मामले ने नया रुख ले लिया है। विडियो को जारी करने वाले अश्विन सांकड़सरिया की मनसुख मांडविया के साथ तस्वीर सामने आने के बाद हार्दिक पटेल और कांग्रेस की ओर से बीजेपी पर हमले तेज हो सकते हैं। इसी बीच सीडी मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए हार्दिक पटेल ने कहा कि मैं नामर्द नहीं हूं, लेकिन मैं वीडियो में होता तो खुलकर सामने आता।

बाबूलाल नागर

राजस्थान में पूर्व मंत्री रह चुके बाबूलाल नागर पर साल 2013 में एक लड़की से नौकरी दिलाने के नाम पर यौन शोषण करने का आरोप लगा था। महिला ने बताया की नेता ने उसे खामोश रहने की हिदायत दी थी लेकिन यह मामला मीडिया में आने के बाद बाबूलाल नागर को इस्तीफ़ा देना पड़ा।

गोपाल कांदा

गोपाल कांदा पर MLDR एयरलाइन्स की एयर होस्टेस गीतिका शर्मा ने यौन शोषण का आरोप लगाते हुए आत्महत्या कर ली और सुसाइड नोट में गीतिका ने कहा की मेरी जिंदगी के अंत के लिए गोपाल कांदा जिम्मेदार है।

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You May Also Like

उत्तर के बाद अब दक्षिण भारत में खिलेगा कमल, बीजेपी ने बना दिया ये मास्टर प्लान…

साल 2019 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए यूपी में सपा, बसपा, कांग्रेस और ...

tej pratap yadav commented on pm modi

एक बार फिर तेज हुए बेकाबू अब प्रधानमंत्री के लिए कह दी ये बड़ी बात

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के बेटे की शादी में घुसकर मारने की धमकी ...

India will retaliate wont count bullets if attacked says Home Minister Rajnath Singh

‘दुश्मन’ के खात्मे तक बरसेंगी गोलियां…

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भी पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ का सिलसिला रुकने का ...

PM’s demonetization makes money lenders happy

PM मोदी की नोटबंदी के बाद भूख से बिलख रहे लोग तो सूदखोर दलालों की हुई बल्ले-बल्ले

नोटबंदी पर केंद्र सरकार का कालेधन और भ्रष्टाचार रोकने का दावा खोखला नजर आ ...

press conference by arun jaitley

PM का मंत्रा सत्ता सुख के लिए नहीं, सेवा के लिए

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद ...

Gst Bill To Be Tabled In Rajya Sabha-Wikileaks4india Report

लोकसभा के बाद अब राज्यसभा में भी पास हुआ GST, 1 जुलाई से पूरे देश में होगा लागू!

राज्यसभा में वस्तु व सेवाकर (GST) बिल पास हो गया है। राज्यसभा से पास ...