प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने देश के सबसे ईमानदार नेता, दूसरे नंबर के नेता का नाम सुन नहीं होगा आपको विश्वास

भारत के मौजूदा हालातों को देखते हुए यह तय कर पाना मुश्किल है कि कौन सा नेता भारत का भविष्य तय करेगा। साल 2014 में मोदी लहर की वजह से सारी पार्टियां सीटों के लिए तरस गईं थी। लेकिन मोदी सरकार लोगों की उम्मीदों पर ख़री उतरने में सफल रही है या असफल, ये तो आने वाला वक्त ही बता पाएगा जब 2019 चुनाव के लिए प्रधानमंत्री मोदी लोगों के पास वोट मांगने के लिए जाएंगे। ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस बार भी प्रधानमंत्री मोदी का जादू लोगों के सिर चढ़ कर बोलता है या नहीं। वैसे तो चुनाव से पहले हर नेता अपनी अच्छी छवि को चमकाने की कोशिश करता है।

भारत में हर चुनाव से पहले भ्रष्टाचार का मुद्दा बहुत ज्यादा तूल पकड़ता है, और हर नेता खुद को ईमानदार बताता है। लेकिन चुनाव के बाद ही ये पता चल पाता है कि कौन कितना ईमानदार है। तो चलिए आपको बताते हैं कि भारत का सबसे ईमानदार नेता कौन है। इसके लिए हमने एक सूची तैयार की है।

3. राहुल गांधी- सबसे ईमानदार नेता चुनने का सर्वे इंडिया टुडे न्यूज़ चैनल ने जारी किया है। इंडिया टुडे के सर्वे के अनुसार राहुल गांधी के लिए अगस्त 2014 में सिर्फ 4% लोगों ने वोट किया था, लेकिन अपनी साफ़ राजनीति और दागदार जीवन शैली की वजह से लगभग 15% लोगों ने राहुल को वोट दिया है।

2. अरविंद केजरीवाल- दिल्ली के मुख्यमंत्री और अन्ना आंदोलन के बाद राजनीति शुरू करने वाले अरविंद केजरीवाल के खाते में 18% लोगों ने वोट किया था। लेकिन सत्ता में काबिज होने के बाद अरविंद केजरीवाल का नाम कई घोटालों में भी सामने आया है और वो इंडिया टुडे की इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं।
1. नरेंद्र मोदी- भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश की जनता के साथ-साथ विदेशों में भी काफी पसंद किया जा रहा है। अगस्त 2014 में 36% लोगों ने माना था कि वो देश के सबसे ईमानदार नेता हैं, लेकिन साल 2019 के आने तक सिर्फ 31% जनता ही मोदी को ईमानदार नेता मानती है। लेकिन फिर भी देखा जाए तो बाकी नेताओं के मुकाबले में नरेंद्र मोदी सबसे अधिक ईमानदार हैं।

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You May Also Like

देश को जल्द ही हिंदू राष्ट्र घोषित करेंगे पीएम मोदी

हमारे देश में राजनीति के सभी पहलू धर्म और मजहब पर आकर रुक जाते ...

मोदी लहर को मात देने के लिए राहुल गांधी ने तैयार की अपनी सेना, पुराने दिग्गजों को दिखाया बाहर का रास्ता

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति यानी की सीडब्ल्यूसी गठित कर दी है। ...

rahul will go to gujarat and himachal

हार के बावजूद गुजरात और हिमाचल प्रदेश जाएंगे राहुल गांधी

गुजरात औऱ हिमचाल प्रदेश चुनाव में हार के बाद भी कांग्रेस ने गुजरात में ...

विपक्षी एकता को लगा बड़ा झटका, एक बार फिर इस राज्य में खिला कमल

पिछले कुछ दिनों से देखा जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी को लगातार ...