मायावती ने दिया कांग्रेस को झटका, बीजेपी में दौड़ी खुशियों की लहर…

भले ही बसपा देश में कांग्रेस के साथ महागठबंधन में शामिल हो, लेकिन मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अकेले उतरने का ऐलान कर दिया है और इस बात से कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है।

बसपा ने दिया कांग्रेस को झटका

दरअसल बसपा की तरफ से कहा गया है कि मध्य प्रदेश में गठबंधन को लेकर कांग्रेस के साथ उसकी कोई बातचीत नहीं हो रही है। मध्य प्रदेश बसपा के अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद ने कहा कि मुझे मीडिया से पता चला है कि कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि आने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बसपा के साथ गठबंधन के लिए कांग्रेस की बातचीत चल रही है। मैं साफ कर देना चाहता हूं कि इस गठबंधन के संबंध में राज्य स्तर पर हमारी कोई बातचीत नहीं हो रही है और जहां तक मुझे पता है केन्द्रीय स्तर पर भी नहीं हो रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के बारे में मुझे केन्द्रीय नेतृत्व से अब तक कोई दिशा-निर्देश नहीं मिले हैं। नर्मदा प्रसाद ने कहा कि हम प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। ये हमारी आज की स्थिति है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गठबंधन के संबंध में भ्रामक खबरें फैला रही है।

कांग्रेस की सफाई

इसी बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख माणक अग्रवाल ने कहा कि गठबंधन करने के बारे में हमने किसी पार्टी का नाम नहीं लिया है। हमारी पार्टी ने सिर्फ इतना कहा है कि कांग्रेस समान विचार वाली पार्टियों से मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में गठबंधन करने की कोशिश करेगी। हमने कभी बसपा का नाम नहीं लिया है।

महागठबंधन का फिर क्या?

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव के बाद से ही मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बसपा के बीच गठबंधन की खबरें आ रही थीं। लेकिन अब बसपा ने खुद इस पर विराम लगा दिया है। ऐसे में बसपा से हाथ मिलाकर बीजेपी को पछाड़ने की जो कांग्रेस ने रणनीति बनाई थी उसे जरूर झटका लग गया है। पिछले विधानसभा चुनाव में बसपा को मध्य प्रदेश में 6.29 प्रतिशत वोट मिले थे।

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You May Also Like

If I won’t be CM Akhilesh would never become CM says Mulayam Singh

मुलायम का छलका दर्द, कहा- मैं नहीं बनाता तो अखिलेश कभी नहीं बनते CM

बार-बार अपने बेटे और उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव के लिए राय बदलने ...

EC may announce UP election 2017 date in December

तो इस तारीख को यूपी विधानसभा चुनाव की हो सकती है घोषणा

उत्तर प्रदेश की सियासत जोरों पर है। हाल ही में पीएम मोदी ने यूपी ...

बड़ी खबर: लोकसभा चुनाव में यूपी से इस बड़ी पार्टी का हो जाएगा खात्मा

लोकसभा चुनाव की शुरुआत होने में कुछ ही महीने बचे हुए है और लोकसभा ...

बीजेपी के दिग्गज नेता के निधन से सदमे में पूरी पार्टी

2019 में होने वाले चुनाव काफी नजदीक आते जा रहे है और चुनाव के ...