सरकार बनाने के लिए राहुल गांधी के लिए कांग्रेस के ही विधायक है सबसे बढ़ा खतरा, जानें वजह

कर्नाटक में सरकार बनाने का ड्रामा अब और ज्यादा गहरा हो गया है। कल येदुरप्पा ने शपथ ली और कल हो सकता है उनकी सरकार गिर जाए। क्योंकि बीजेपी को सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा झटका दे दिया है। कोर्ट ने कहा है कि येदुरप्पा को कल शाम 4 बजे ही फ्लोर टेस्ट पास करना होगा। ऐसे में जहां बीजेपी आराम से विधायकों को अपने पाले में लाने की कोशिश कर रही थी अब उन्हें आनन फानन में ये काम करना होगा। क्योंकि एक दिन के अंदर बीजेपी को 8 विधायकों की जरूरत है। बहुमत के आंकड़ों से बीजेपी को कुछ ही कदम दूर देखते ही कांग्रेस ने भी जेडीएस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया था जिससे कर्नाटक की सियासत में नया मोड़ आ गया था। हर पार्टी इस वक्त सत्ता में काबिज होने की कवायद कर रही है।

अब कर्नाटक की सत्ता का निर्णय कल फ्लोर टेस्ट से होगा जहां कोर्ट के अंदर मुकुल रोहतगी(बीजेपी के वकील) और कांग्रेस के नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी दोनों ने ही दावा किया है कि उनके पास बहुमत है। तो ऐसे में कांग्रेस और जेडीएस के लिए बड़ी चुनौती विधायकों को टूटने से बचाने की भी है। लिहाजा दोनों दलों ने अपने विधायकों को पहले एक रिजॉर्ट में रखा था तो वहीं अब उन सबको सड़क के रास्ते से कोच्चि भेज दिया गया है। ये लगातार कांग्रेस की तरफ से किया जा रहा है ताकि विधायक बीजेपी के संपर्क में ना आ सके।

अब ऐसे में बीजेपी का खौफ कांग्रेस को सता रहा है कि कहीं हॉर्स ट्रेडिंग के जरिये उनके विधायक हाथ से ना निकल जाएं। तो वहीं बीजेपी भी इस वक्त हर दम लगा कर कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों को अपने पाले में करने की कोशिश करेगी।

कांग्रेस ने बीजेपी पर बड़ा आरोप भी लगाया है। नतीजों के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी उनके विधायकों की खरीदने में लगी है। कांग्रेस के एक विधायक ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने उन्हें पैसे और मंत्री पद ऑफर किया है। मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस विधायक ने दावा किया है कि बीजेपी को समर्थन के बदले उन्हें रुपये की पेशकश की गई है और मंत्री बनाने का ऑफर दिया गया है।

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You May Also Like

जानिए क्यों इन 3 दलों को लुभाने में लगें है बीजेपी और कांग्रेस… दोनों का क्या है इसमें फायदा

राज्यसभा उपसभापति के चुनाव में 3 क्षेत्रीय दलों को लुभाने के लिए सत्ता पक्ष ...

राहुल गांधी को लगा बड़ा झटका, इस दल से थी गठबंधन की उम्मीद लेकिन टूटे सपने…

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बहुत बड़ा ऐलान कर दिया है। अरविंद ...

कोई गांधी नहीं लड़ेगा सोनिया, इंदिरा की रायबरेली से चुनाव

देश में हर तरफ चुनाव का माहौल बना हुआ है। जहां एक तरफ बीजेपी ...

योगी आदित्यनाथ को लेकर सोशल मीडिया पर ये बात हो रही है खूब वायरल, जानकर उड़ जाएंगे होश…

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी ...

मायावती के इस बयान से मोदी-शाह समेत पूरी बीजेपी में मची खलबली

सियासत की गर्मी पूरे देश में देखने को मिल रही है, इसके पीछे की ...