Press "Enter" to skip to content

अमित शाह के इस करीबी नेता ने दिया बीजेपी से इस्तीफा, परेशानी में शाह-मोदी…

Spread the love

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को एक बड़ा करारा झटका लगा है। उनके एक करीबी नेता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ये इस्तीफा अमित शाह के जबलपुर दौरे से ठीक पहले दिया गया है। और जिस करीबी नेता की हम बात कर रहे हैं उनका नाम दीपक पचौरी है। दीपक पचौरी के इस्तीफे से पूरे मध्य प्रदेश बीजेपी में खलबली मची हुई है।

आपको बता दें कि दीपक एक व्यापक जनाधार वाले नेता हैं और पार्टी के साथ साथ उन्हें सवर्णों का भी अच्छा समर्थन मिला हुआ है। दीपक बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति में एक अच्छी जिम्मेदारी निभा रहे थे, लेकिन आरक्षण के मुद्दे पर बीजेपी से वो सहमत नहीं थे और अमित शाह के आरक्षण पर दिए गए बयान से उनके अंदर काफी लंबे वक्त से नाराजगी देखी दा रही थी। बीजेपी ने दीपक को अनुशासनहीनता के चलते पार्टी के सभी पदों से हटा दिया गया था।

पिछले कई सालों से वो आरक्षण को आर्थिक आधार पर लागू किए जाने के हेतु लगातार अपनी आवाज उठा रहे थे। अभी हाल ही में उन्होंने इस मुद्दे पर कई कार्यक्रम भी आयोजन किए है। आरक्षण का ये मुद्दा अब राष्ट्रीय स्तर पर सुलग रहा है और इसकी चिंगारी अब जबलपुर से उठी है।

ऐसी स्थिति में दीपक पचौरी का इस्तीफा निश्चित रूप से ही बीजेपी के लिए चिंता का कारण बनेगा। इस्तीफे से बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह के नेतृत्व पर भी सवाल खड़े होने लग गए है। वो स्वयं अपने जिले के हालात को समझने और स्थिति को संभालने में नाकाम रहे हैं। गौरतलब है कि अब दीपक पचौरी पर पार्टी का रहा सहा दबाव भी खत्म हो गया है। जिससे वो खुलकर अपनी पारी खेलेंगे और बीजेपी को सबक सिखाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ेंगे।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.