Press "Enter" to skip to content

हार के डर से ममता के मंत्री ने बीजेपी समर्थक के साथ किया ऐसा कि आ जाएगी शर्म

लोकसभा चुनाव से पहले कई जगह चुनावी प्रक्रिया शुरू हो गई है और चुनाव होने के साथ ही साथ हर चुनाव में सियासत की गर्मी भी देखने को नजर आ रही है। ऐसे ही एक लंबी कानूनी लड़ाई के बाद पश्चिम बंगाल में बहुप्रतीक्षित पंचायत चुनाव का आगाज हो गया है और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज पश्चिम बंगाल में वोट डाले जा रहे हैं। मतदान की प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है।

आपको बता दें कि इतनी कड़ी सुरक्षा इंतजाम के बावजूद भी कई इलाकों में बमबारी, मारपीट, मतदान पेटी जलाने और मारपीट जैसी हिंसक घटनाओं की खबरें लगातार सामने आ रही है और साथ ही कानून व्यवस्था और सुरक्षा के इंतजामों पर कई बड़े सवालिया निशान लगते जा रहे है। इतना ही नहीं हैरान कर देने वाली बात तो यह सामने आई है कि कूचबिहार में ममता सरकार के मंत्री रबींद्र नाथ घोष पर आरोप लगा है कि उन्होंने पोलिंग बूथ पर बीजेपी समर्थक को थप्पड़ मारा है।

पश्चिम बंगाल में आज सुबह से ही पंचायत चुनाव शुरू हो गए हैं और मतदाता ने मतदान करना शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक चुनाव शाम 5 बजे तक चलेंगे। चुनाव के दौरान हिंसा भड़कने की बात सामने आई और साथ ही ममता सरकार में डर भी नजर आया। कूचबिहार के बूथ संख्या 8/12 पर पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री रबिंद्र नाथ घोष ने बीजेपी के एक कार्यकर्ता को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया है। यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई और ये वीडियो काफी वायरल भी हो रही है। हैरानी वाली बात तो यह सामने आ रही है कि जिस वक्त मंत्री ने बीजेपी समर्थक को थप्पड़ जड़ा उस समय वहां पर पुलिस भी मौजूद थी। इसके बाद कानून व्यवस्था पर सवाल उठना तो लाज्मी है।

अधिक जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस चुनाव की मतगणना 17 मई को की जाएगी। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों का असर हर जगह दिखाई दे रहा है और लोकसभा चुनाव से पहले ये सबसे बड़ा और आखिरी चुनाव है। इन चुनाव को संभव बनाने  के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी गई थी जिसे बाद आज इसे कड़ी सुरक्षा के बाद शुरू किया गया। खबरों के मुताबिक बताया गया है कि इन चुनाव के लिए कम से कम 1500 सुरक्षकर्मी तैनात किए गए हैं।

पंचायत चुनाव को लेकर काफी प्रचार प्रसार भी हुआ है। इन चुनाव के लिए नामांकन के समय भी काफी हिंसा होने की खबर आई थी और विपक्ष ने इसका पूरा आरोप तृणमूल कांग्रेस सरकार पर लगाया था। वहीं इन आरोपों के बीच पार्टी का य कहना था कि विपक्ष चुनाव से बचने के लिए इस तरह के आरोप लगा रहा है।

More from State PoliticsMore posts in State Politics »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.