प्रमोद सावंत को सौंपी गई गोवा के सीएम पद की कमान, रात 2 बजे ली शपथ

News

गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के लिए सबसे बड़ी चिंता ये थी कि मनोहर पर्रिकर का उत्तराधिकारी कौन बनेगा, जिसके लिए पूरे दिन बैठकों का दौर चला और बैठकों के बाद रात 2 बजे बीजेपी के युवा नेता प्रमोद सावंत को गोवा का मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया।

बता दें कि 40 विधानसभा सीटों वाले गोवा में 2017 में चुनाव हुए थे। लेकिन बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। इसलिए बीजेपी गठबंधन के सहारे सत्ता में आई थी। लेकिन, मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद साथियों को मनाना नामुमकिन हो रहा था और साथ में ही अपने विधायकों को भी बचाने की चुनौती थी। यही कारण रहा कि प्रमोद सावंत मुख्यमंत्री बने। वहीं, सहयोगी दलों महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के सुदीन धावलीकार और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई को उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

आपको बता दें कि मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद से ही राज्य में सत्ता का संघर्ष शुरू हो गया था। 14 विधायकों वाली कांग्रेस ने एक ओर राज्यपाल को खत लिखकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था, लेकिन बीजेपी की ओर से नितिन गडकरी गोवा में ही थे और उन्होंने लगातार बीजेपी विधायकों और गठबंधन के अन्य नेताओं के साथ बैठक की।

मुख्यमंत्री पद के लिए पहले प्रदेश अध्यक्ष विनय तेंदुलकर का नाम सामने आ रहा था, लेकिन शाम तक प्रमोद सावंत के नाम पर मुहर लग गई थी और देर रात 2 बजे प्रमोद सावंत ने शपथ ली, उनके साथ 11 मंत्रियों ने भी शपथ ली।

Leave a Reply