अमेरिकी पत्रिका की रिपोर्ट के मुताबिक- ‘प्रियंका गांधी के कांग्रेस ज्वॉइन करने से पार्टी को होगा ये बड़ा फायदा’

News

लोकसभा चुनाव से पहले राजनीति में प्रियंका गांधी की एंट्री से माना जा रहा था कि प्रियंका गांधी के आने से कांग्रेस को और मजबूती मिलेगी। लेकिन प्रियंका के पार्टी में आने से किन मायनों में कांग्रेस को खास मजबूती मिलती है। इसके बारे में आज हम आपको बताएंगे।

अमेरिका की एक प्रभावशाली पत्रिका के मुताबिक प्रियंका गांधी के कांग्रेस महासचिव बनने से पार्टी के चुनावी भविष्य पर पड़ने वाला प्रभाव भले ही स्पष्ट नहीं है लेकिन इससे सत्तारूढ़ बीजेपी की तुलना में कांग्रेस को अपने धन और संसाधन के अंतर को कम करने में अवश्य मदद मिलेगी। बता दें कि पत्रिका में लिखा गया है कि ‘कांग्रेस पार्टी की नई प्रचारक भले ही वास्तव में चुनाव नहीं लड़ें, लेकिन वह ऐसे देश में पार्टी के वित्तपोषण संबंधी अंतर को कम कर सकती हैं जहां चुनाव जीतने के लिए बहुत धन की आवश्यकता होती है।

पत्रिका के लेखन में लिखा गया कि प्रियंका के राजनीति में औपचारिक प्रवेश से पार्टी में जोश आया है जिसकी कांग्रेस को बहुत आवश्यकता थी। खबरों के अनुसार वित्तीय कमी के कारण पार्टी आलाकमान से कांग्रेस की राज्य इकाइयों को धन नहीं मिल पा रहा है। प्रियंका गांधी ने ऐसे समय में सक्रिय राजनीति में कदम रखा है जब कांग्रेस को हर संभव मदद की आवश्यकता है।

बता दें कि आगे लिखा गया कि प्रियंका गांधी की भूमिका केवल सहयोगियों को साथ लाने और मनोबल बढ़ाने तक सीमित नहीं है। इससे धन जुटाने में भी मदद मिलेगी। पार्टी धन की कमी से जूझ रही है। प्रियंका के आने से सोशल मीडिया पर बीजेपी के प्रभुत्व को चुनौती मिलेगी। ट्विटर पर प्रियंका के आने के 24 घंटे के भीतर ही उनके 13000 से अधिक फॉलोवर हो गए थे।

Leave a Reply