पुलवामा आतंकी हमले का मास्टर माइंड अब्दुल रशीद गाजी ढेर, मुठभेड़ जारी

News

पुलवामा आतंकी हमले के बाद अब सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ में पुलवामा हमले का मास्टर माइंड गाजी को ढेर कर दिया गया है। एनकाउंटर के दौरान राष्ट्रीय राइफल्स के एक मेजर समेत चार जवान शहीद हो गए हैं। पुलवामा में देर रात से चल रही इस मुठभेड़ के बाद से गृह मंत्रालय ने अब उच्च स्तरीय बैठक शुरू कर दी है।

बता दें कि गाजी रशीद जैश का टॉप कमांडर है। जो IED एक्सपर्ट भी है। जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर अपने भतीजे के जरिए घाटी में आतंकी वारदातों को अंजाम देता था। लेकिन, पिछले साल ऑपरेशन ऑलआउट के दौरान सुरक्षाबलों ने उसे ढेर कर दिया। जिसके बाद से ही मसूद अजहर ने कश्मीर की जिम्मेदारी अब्दुल रशीद गाजी को दी थी।

उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। जिसमें सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थे और कई अन्य घायल हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। पाकिस्तानी संगठन की तरफ से हमले की जिम्मेदारी लेने के बाद भारत ने पाकिस्तान को वैश्विक स्तर पर अलग-थलग करने की कोशिशें तेज कर दी है।

Leave a Reply