प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ राज्यसभा में लगे पोस्टर को लेकर मचा जमकर हंगामा, जांच के आदेश

News

देश में राफेल डील मुद्दा दिन-प्रतिदिन गर्माता जा रहा है। आये दिन कांग्रेस की तरफ से राफेल मुद्दे को लेकर बीजेपी पर हमले किए जाते हैं। संसद में भी राफेल डील को लेकर दोनों सदनों में जोरदार हंगामा देखने को मिला। जानकारी के मुताबिक राफेल डील पर कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल एकजुट हो गए। बता दें कि राज्यसभा में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपमानजनक पोस्टर को सभापति वेंकैया नायडू ने नियमों के खिलाफ बताते हुए घटना की जांच कराने का आदेश दिया है।

राज्यसभा में  शून्यकाल शुरू होने पर कुछ सदस्यों ने सभापति को पोस्टर बांटे जाने की जानकारी दी। सदस्यों ने बताया कि उनके स्थान पर रख गए इस पोस्टर में पीएम मोदी के खिलाफ नारे लिखे हुए हैं। नायडू ने पूछा कि सदन में कोई व्यक्ति पोस्टर कैसे बांट सकता है। सभापति ने इसे गलत बताते हुए महासचिव को घटना की जांच के आदेश दिए।

लोकसभा में भारी हंगामे के बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल पर आरोपों का जवाब दिया। रक्षा मंत्री ने कहा कि पीएमओ ने हर काम की प्रगति की रिपोर्ट मांगी है। रक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस गड़े मुर्दे उखाड़ रही है। विपक्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों और निहित स्वार्थ से जुड़े तत्वों के हाथों में खेल रहा है। उन्होंने कहा कि सदन में राफेल डील पर चर्चा के दौरान सरकार की ओर से हर आरोप का जवाब पहले ही दिया जा चुका है।

Leave a Reply